महाराष्ट्र में 15 मार्च से शुरू होंगी कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा

महाराष्ट्र में 15 मार्च से शुरू होंगी कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा

मुंबई : महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने महाराष्ट्र SSC परीक्षा 2022 से जुड़ी जरूर जानकारी जारी की है. बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं 15 मार्च, 2022 से शुरू होंगी और कोविड -19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएंगी. छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर जरूरी डिटेल्स देख सकते हैं.

परीक्षा का एडमिट कार्ड अभ्यर्थी ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं. आवेदकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके एडमिट कार्ड में कोई गलती नहीं होनी चाहिए क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के किसी को भी परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम समय में किसी भी परेशानी से बचने के लिए रिपोर्टिंग समय से कम से कम 30 मिनट पहले पहुंचें. सभी सख्त कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करें. जैसे हर समय मास्क पहनना, सैनिटाइज़र का उपयोग करना और सामाजिक दूरी बनाए रखना.

बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 10:30 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी. जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5:15 बजे तक चलेगी. हालांकि दूसरी शिफ्ट में कुछ ही विषयों की परीक्षा होगी.

कोविड-19 के चलते परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है. एसएससी परीक्षा के लिए 5,042 केंद्र हुआ करते थे, जो बढ़ाकर 21,341 कर दिए गए हैं. वहीं, एचएससी परीक्षा के लिए 2,943 केंद्र हुआ करते थे, लेकिन अब उन्हें बढ़ाकर 9,613 कर दिया गया है. इसके अलावा एग्जाम हॉल में मोबाइल फोन, टैबलेट आदि जैसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ले जाने की मनाही है, पकड़े जाने पर दंडित किया जा सकता है

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

भिवंडी पुलिस ने 55 लाख रुपए का प्रतिबंधित गुटखा किया जप्त... भिवंडी पुलिस ने 55 लाख रुपए का प्रतिबंधित गुटखा किया जप्त...
भिवंडी पुलिस और खाद्य औषधि प्रशासन द्वारा प्रतिबंधित गुटखा, तंबाकू बिक्री पर लगाम लगाने के लगातार प्रयास किए जाने के...
...पत्नी के साथ हिंसा करने वाले पति को घर से निकालना सही -मद्रास हाईकोर्ट 
डेटिंग ऐप से नंबर चुराकर यौन संबंध का झांसा देकर अपहरण...दो गिरफ्तार
फोन टैपिंग मामला: आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला ने उपमुख्यमंत्री फडणवीस से की मुलाकात
संसदीय बोर्ड में बड़ा बदलाव ... भाजपा नेता नितिन गडकरी को किया दरकिनार
एक बार फिर कोरोना मामलों में दोगुना उछाल...आधे से ज्यादा मरीज मुंबई में मिले
लेखिका तसलीमा नसरीन का दावा...'मेरी भी हत्या हो सकती है, पाकिस्तानी धर्मगुरु खादिम रिजवी मुझे मारना चाहता था'

Join Us on Social Media

Videos