मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुंबई में गोवावाला बिल्डिंग कंपाउंड पर ED की रेड

मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुंबई में गोवावाला बिल्डिंग कंपाउंड पर ED की रेड

मुंबई : मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में NCP नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुंबई (Mumbai) के कुर्ला स्थित गोवावाला बिल्डिंग कंपाउंड पर छापा मारा है। CRPF जवानों के साथ पांच से छह अधिकारियों की टीम यहां पहुंची है। ईडी की टीम वहां तलाशी के साथ जांच में जुटी हुई है। ये वही प्रॉपर्टी है, जिसके लेनदेन में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक पर जेल में हैं। नवाब मलिक चार अप्रैल तक हिरासत में हैं। मलिक को ईडी ने पिछले महीने ही गिरफ्तार किया था।

इधर इस्तीफे की मांग
वहीं, दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार नवाब मलिक को मंत्री पद से हटाने की मांग कर रही है। मंगलवार को भी विधानसभा के बाहर बीजेपी विधायकों ने नारेबाजी की और सरकार से मलिक को बर्खास्त करने की मांग की। बता दें कि इस वक्त महाराष्ट्र (Maharashtra) में बजट सत्र चल रहा है और बीजेपी लगातार सदन में भी नवाब मलिक के इस्तीफे का मुद्दा उठा रही है। हालांकि महाराष्ट्र सरकार पहले ही कह चुकी है कि वह मलिक पर इस्तीफे का दबाव नहीं बनाएगी।

कब से हिरासत में हैं मलिक
बता दें कि 23 फरवरी को नवाब मलिक को ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद से ही राज्य में पक्ष-विपक्ष आमने सामने हैं। राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच भी तकरार चल रही है। पहले मलिक सात मार्च तक ईडी की हिरासत में थे लेकिन बाद कोर्ट ने उन्हें 21 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था, जिसे अब बढ़ाकर चार अप्रैल तक कर दिया गया है।

अंडरवर्ल्ड कनेक्शन का आरोप
ईडी ने मलिक पर PMLA (Prevention of Money Laundering Act, 2002) के तहत मामला दर्ज किया है। नवाब मिलक पर आरोप है कि उन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की बहन हसीना पारकर (Haseena Parkar) से कुर्ला के गोवा परिसर में तीन एकड़ की जमीन औने-पौने दाम में खरीदी थी। जांच के मुताबिक इस जमीन की कीमत 300 करोड़ के करीब है। जिसको लेकर मलिक से लगातार पूछताछ जारी है।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए
मुंबई के माहिम में इलाके ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया । ताजिया ज्यादातर धारावी से आतेह है...
80 लाख कीमत का 266 किलो गांजा जब्‍त, दो गिरफ्तार...
मुंबई के लोकल ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ कर रहा था युवक...
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जस्टिस यूयू ललित को देश के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति किया
शरद पवार पर उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने साधा निशाना, आज भले ही हम बिहार में नहीं, लेकिन...
नीतीश कुमार ने सीएम पद और तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली
महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश, विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित...

Join Us on Social Media

Videos