मीठीबाई कॉलेज के छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में वापस लौटने के निर्णय पर चिंता व्यक्त की है।

मीठीबाई कॉलेज के छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में वापस लौटने के निर्णय पर चिंता व्यक्त की है।

मुंबई:सेंट जेवियर्स, मीठीबाई, जय हिंद और नरसी मोंजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज जैसे शीर्ष स्वायत्त कॉलेजों के कई छात्रों ने पिछले दो वर्षों से ऑनलाइन कक्षाएं दिए जाने का दावा करते हुए परीक्षा के ऑफ़लाइन मोड में वापस लौटने के निर्णय पर चिंता व्यक्त की है।

एक रिपोस्टे में, एसवीकेएम के मीठीबाई कॉलेज ऑफ आर्ट्स, चौहान इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस और अमृतबेन जीवनलाल कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स के प्रिंसिपल कृतिका देसाई ने कहा, “ऑफ़लाइन परीक्षा कोई नई बात नहीं है। केवल महामारी के कारण, छात्रों को सब कुछ ऑनलाइन करने की आदत हो गई है और शॉर्टकट के साथ सहज हो गया।

यह बताते हुए कि जब थिएटर और रेस्तरां अभी काम कर रहे हैं, तो ऑफ़लाइन व्याख्यान और परीक्षा क्यों नहीं हो सकती, उन्होंने टिप्पणी की, “यह हमारा काम है कि हम छात्रों को आसान तरीके देने के बजाय उनका मार्गदर्शन करें। हम केवल उन्हें सही रास्ते पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। “छात्रों को यह समझना चाहिए कि ऑफ़लाइन परीक्षा देने से उन्हें बाहर की दुनिया में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। हालांकि, छात्रों ने कहा कि ऑफ़लाइन परीक्षा विद्यार्थियों के बीच असमानता पैदा करेगी। मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में स्वायत्त कॉलेजों और उनके साथियों से।

मुंबई विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के आदेश दिए हैं लेकिन कुछ स्वायत्त कॉलेज ऑफ़लाइन परीक्षा आयोजित कर रहे हैं। कोई समानता नहीं है। अंकों में इतनी असमानता होगी,” जय हिंद कॉलेज के एक छात्र ने कहा, जो नाम नहीं लेना चाहता था।

मीठीबाई का एक अन्य छात्र कोविड-19 के प्रसार को लेकर चिंतित था, इस तथ्य को देखते हुए कि छात्र अन्य राज्यों से विभिन्न यात्रा माध्यमों से आएंगे। “हमारी शिक्षा का तरीका दो साल से ऑनलाइन है, और हमने पूरी तरह से एमसीक्यू प्रारूप में परीक्षा दी है, लेकिन अब कॉलेज हमसे उम्मीद करता है कि हम प्रत्येक प्रश्न के साथ दस अंकों के साथ लंबे व्यक्तिपरक उत्तर प्रस्तुत करेंगे।

हम एक नुकसान में हैं और उन छात्रों के बीच विसंगतियों का सामना कर रहे हैं जिनके कॉलेज केवल ऑनलाइन मोड में परीक्षा दे रहे हैं।”

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मेरी लड़ाई जारी रहेगी... भाजपा नेता चित्रा वाघ ने गुर्राते हुए अपनी आवाज की बुलंद मेरी लड़ाई जारी रहेगी... भाजपा नेता चित्रा वाघ ने गुर्राते हुए अपनी आवाज की बुलंद
४० दिनों बाद हुए सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में शिंदे गुट के विधायक संजय राठौड़ को फिर मंत्री बनाया गया...
फिल्म के पोस्टर पर भगवान कृष्ण का पोस्टर दिखाना मेकर्स को पड़ गया महंगा...
गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं, नहर में घुस गई कार...
बुलेट ट्रेन को पूरा करने के लिए ६ हजार करोड़ रुपए की फिजूलखर्ची - नाना पटोले
प्रेमिका ने चुराई मॉल से हीरे की अंगूठी, फिर पहुंचे जेल...
8वीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे नितीश कुमार! दोपहर 2 बजे लेंगे शपथ...
फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले आमिर खान ने तोड़ी चुप्पी, अगर मैंने किसी का दिल...

Join Us on Social Media

Videos