गुजरात सरकार ने नौकरशाही में बड़ा फेरबदल 77 IAS अधिकारियों का तबादला

Rokthok Lekhani

अहमदाबाद: गुजरात सरकार ने नौकरशाही में बड़ा फेरबदल करते हुए शनिवार को एक प्रधान सचिव और विभिन्न जिलाधिकारियों समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 77 अधिकारियों का तबादला किया। सामान्य प्रसाशन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, शिक्षा विभाग (उच्च एवं तकनीकी शिक्षा) की प्रधान सचिव अंजू शर्मा को श्रम एवं रोजगार विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। शर्मा के स्थान पर गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (जीएसआरटीसी) के उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एस जे हैदर को तैनाती दी गई है।

इसके मुताबिक, श्रम एवं रोजगार विभाग के सचिव हर्षद पटेल को हैदर के स्थान पर जीएसआरटीसी का नया प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। जामनगर के जिलाधिकारी रविशंकर का तबादला कर उन्हें स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का मुख्य प्रशासक नियुक्त किया गया है। रविशंकर को सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। सामान्य प्रसाशन विभाग की अधिसूचना के मुताबिक, राजकोट, सूरत और वड़ोदरा को नए जिलाधिकारी मिले हैं जबकि राजकोट, गांधीनगर, जामनगर और जूनागढ़ के नगर निगमों के नए आयुक्तों की भी तैनाती की गई है।

इसके मुताबिक, अहमदाबाद जिला विकास अधिकारी अरुण महेश बाबू को राजकोट का जिलाधिकारी बनाया गया है। महिसागर के जिलाधिकारी आर बी बराड को वड़ोदरा का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। अमरेली के जिलाधिकारी आयुष संजीव ओक को सूरत का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। ओक ने धावल पटेल का स्थान लिया है, जिन्हें गांधीनगर का नया निगम आयुक्त बनाया गया है।

अधिसूचना के मुताबिक, पंचमहल के जिलाधिकारी अमित अरोड़ा को राजकोट का निग आयुक्त बनाया गया है जबकि दोहाद के जिलाधिकारी विजय कुमार खरादी जामनगर में निगम के नए प्रमुख का पदभार संभालेंगे। इसके मुताबिक, देवभूमि द्वारका, गिर सोमनाथ, मेहसाणा, आणंद, पंचमहल, अरावली, जामनगर, वलसाड, कच्छ, तापी, सुरेंद्रनगर, अमरेली और छोटा उदयपुर जिलों में नए जिलाधिकारियों की तैनाती की गई है।

Click to follow us on Google News
Click to Follow us on Google News

Click to Follow us on Daily Hunt

Leave a Reply

Your email address will not be published.