एक्टर अक्षय कुमार ने लिया बड़ा फैसला, तंबाकू ब्रांड से मिली फीस को करेंगे दान

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार को आपने विमल इलायची के एड में देखा ही होगा. इस विज्ञापन में खिलाड़ी कुमार बादशाह शाहरुख खान और अजय देवगन संग नजर आए. शाहरुख और अजय देवगन का तो कुछ नहीं बिगड़ा लेकिन अक्षय कुमार ये एड करने पर सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल हुए. लोगों की आलोचनाओं से घिरने के बाद अब अक्षय कुमार ने बड़ी अनाउंसमेंट की है. अक्षय ने क्यों फैंस से मांगी माफी? अक्षय कुमार ने अपने फैंस से माफी मागते हुए इस विज्ञापन से अपने हाथ पीछे खींच लिए है. उन्होंने ऐलान किया कि वे अब तंबाकू ब्रांड (विमल) के ब्रांड एंबेसडर नहीं रहेंगे. अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने इस फैसले के बारे में बताया है.

खिलाड़ी कुमार ने इंस्टा पोस्ट में लिखा- मुझे माफ कर दें. मैं आप सभी से माफी मांगना चाहता हूं मेरे सभी फैंस और शुभचिंतकों से. पिछले कुछ दिनों में आए आपके रिएक्शंस ने मुझे बहुत ज्यादा प्रभावित किया है. मैंने कभी तंबाकू को एंडोर्स नहीं किया है ना ही कभी करूंगा. विमल इलायची के साथ मेरे एसोसिशन को लेकर सामने आई आपकी भावनाओं की मैं इज्जत करता हूं. इसलिए मैं पूरी विनम्रता के साथ इससे पीछे हटता हूं. मैंने फैसला किया है कि मैं विज्ञापन के लिए मिली फीस को अच्छे कार्य के लिए काम में लाऊंगा. ब्रांड चाहे तो इस एड को ऑनएयर करना जारी रख सकता है जब तक कि इसके कॉन्ट्रैक्ट की लीगल अवधि पूरी नहीं हो जाती. लेकिन मैं वादा करता हूं भविष्य में पूरी समझदारी के साथ विकल्पों को चुनूंगा. बदले में मैं हमेशा आपके प्यार और दुआओं को मांगता रहूंगा. कुछ दिनों पहले ही अक्षय कुमार का ये ऐड रिलीज हुआ है. जिसमें शाहरुख खान और अजय देवगन ने अक्षय कुमार का विमल यूनिवर्स में वेलकम किया था. बॉलीवुड के तीनों बड़े स्टार्स (शाहरुख खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार) किसी ऐड में सामने आए थे.

वैसे थी तो ये बहुत बड़ी बात लेकिन क्योंकि तीनों ने तंबाकू ब्रांड के ऐड के लिए हाथ मिलाया था. इसलिए ये ऐड ट्रोल्स के निशाने पर आया. अजय देवगन तो पहले से कई तंबाकू ब्रांड के ऐड्स में दिखे हैं. शाहरुख खान का ऐसे ऐड करने पर भी इतना बवाल नहीं मचा. लेकिन खिलाड़ी कुमार के नजर आते ही लोगों ने हंगामा कर दिया. अक्षय कुमार के फैंस ने एक्टर के पुराने वीडियोज भी शेयर किए जहां वे शराब, सिगरेट जैसे हानिकारक प्रोड्क्टस से दूर रहने की बात की थी. कई लोगों ने तो तीन बार पद्म श्री सम्मान पा चुके खिलाड़ी कुमार से अवॉर्ड वापस लौटने को भी कहा. काफी आलोचना झेलने के बाद एक्टर ने माफी तो मांग ली है, अब फैंस पर खिलाड़ी कुमार का ये माफीनामा कितना असर करता है, ये तो वक्त ही बताएगा.