जर्सी नहीं जड़ पाई बॉक्स ऑफिस पर छक्के-चौके

मुंबई:शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्म ‘जर्सी’ कई बार पोस्टपोन होने के बाद फाइनली 22 अप्रैल 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। पिछली सुपरहिट फिल्म ‘कबीर सिंह’ के बाद शाहिद कपूर को अपनी इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसकी शुरुआत बेहद ठंडी रही है। पहले ही दिन फिल्म के लिए ऑडियंस का ऐसा ठंडा रिस्पॉन्स चौंकाने वाला है।

बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट की मानें तो ‘जर्सी’ ने अपने ओपनिंग डे पर केवल 3.75-4 करोड़ रुपये के आसपास की मामूली कमाई की है। इस तरह कोरोना वायरस आने के बाद से बॉक्स ऑफिस पर बॉलिवुड फिल्मों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। केवल अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ और अनुपम खेर की ‘द कश्मीर फाइल्स’ को छोड़ दें तो किसी भी बॉलिवुड फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कोई जलवा नहीं दिखाया है।

माना जा रहा है कि अगर ये फिल्में कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन से पहले रिलीज हुई होतीं तो शायद इनका कलेक्शन बढ़िया होता। ‘जर्सी’ की रिलीज को भी कई बार टाला गया है। यह फिल्म इसी नाम से बनी तेलुगू फिल्म का हिंदी रीमेक है। फिल्म में शाहिद कपूर ने एक क्रिकेटर की भूमिका निभाई है। शाहिद और मृणाल के अलावा फिल्म में पंकज कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं।

बॉलिवुड फिल्मों से इतर अगर साउथ की फिल्मों की बात की जाए तो वे बॉक्स ऑफिस पर लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रही हैं। पुष्पा और RRR के बाद KGF 2 भी बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कमाई कर रही है। ‘जर्सी’ के लिए संतोषजनक बात यह है कि इसने अपनी रिलीज से पहले ही डिजिटल, सैटलाइट और म्यूजिक राइट्स के जरिए अपनी लागत निकाल ली है। अब देखना होगा कि ओपनिंग डे के बाद पहले वीकेंड में इसकी कमाई में कुछ इजाफा होता भी है या नहीं।