नागपुर में महिला के पेट से निकला 8 किलो का ट्यूमर

नागपुर:महाराष्ट्र के नागपुर जिले में एक महिला के पेट से 8 किलो का ट्यूमर ऑपरेशन कर बाहर निकाला गया है। यह ट्यूमर महिला के गर्भाशय में था। फिलहाल महिला की हालत स्थिर है। उषा कडवे नाम की इस महिला की उम्र 60 साल है। पेट में तेज दर्द होने की वजह से डॉक्टरों ने महिला को सोनोग्राफी और सीटी स्कैन करवाने के लिए कहा था। जिसकी रिपोर्ट में यह पता चला कि महिला के पेट में एक बड़ी गांठ है। जो शायद कैंसर भी हो सकती है। बाद में महिला को इसके ऑपरेशन के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था। सभी जरूरी जांचों के बाद डॉक्टरों ने महिला की सर्जरी कर 8 किलो का ट्यूमर बाहर निकाला।

शुरुआत में डॉक्टरों को सिटी स्कैन की रिपोर्ट से यह लगा कि संभवत यह गांठ कैंसर की हो सकती है। जिसकी जांच के लिए बायोप्सी करना जरूरी था। महिला की बायोप्सी जांच में उसे कैंसर से ग्रसित पाया गया है। नागपुर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मौजूद विशेष रूप से ट्रेंड डॉक्टरों ने इस गंभीर सर्जरी को अंजाम दिया। डॉक्टरों की इस टीम में डॉक्टर कंचन गोलाबार डॉ अनिल हुमने, डॉ. वर्षा, डॉ. अपर्णा, डॉ शिवांगी, डॉ. शोभना डॉ. तूहीना शामिल थीं।

डॉक्टर कंचन गोलवार के मुताबिक महिला के पेट से सफलतापूर्वक सर्जरी कर गोला निकाला जा चुका है। महिला की हालत ठीक है और उन्हें कीमोथेरेपी के लिए अब भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर महिलाएं इस बीमारी पर ज्यादा ध्यान नहीं देती और आखिरी क्षणों में इसके बारे में पता चलने पर उनकी मौत भी हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.