कानून सबके लिए बराबर, बिना हेलमेट पुलिसवाले का कटा चालान

Rokthok Lekhani

मुंब्रा : कानून सबके लिए बराबर होता है। इसका एक नजारा मुंब्रा में देखने को मिला। यहां एक पुलिसवाले का ही चालान कट गया। उस पुलिसकर्मी ने गलती की थी। उसने बिना हेलमेट पहने बाइक चलाई थी। ऐसे में लोग राज्य में कानून के राज की तारीफ कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बिना हेलमेट बाइक चलानेवाले आम लोगों पर जिस तरह से दंडात्मक कार्रवाई की जाती है, उसी तरह की कार्रवाई एक पुलिसवाले के खिलाफ की गई है। वह भी फोटो के आधार पर। फोटो में पुलिसवाले ने हेलमेट नहीं पहना था। इस पुलिसवाले को ५०० रुपए का चालान भेजा गया है। यह घटना मुंब्रा के कौसा परिसर की है, जहां यातायात नियमों का उल्लंघन करनेवालों पर कार्रवाई की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि कौसा तथा कल्याण शीलफाटा रोड पर यातायात जाम एक बड़ी समस्या है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने की वजह से आए दिन वहां दुर्घटनाएं होती हैं। इसी के मद्देनजर नियमों का उल्लंघन करनेवालों के विरुद्ध मुंब्रा यातायात विभाग द्वारा एक अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें हेलमेट न पहनने, यातायात जाम से बचने के लिए गलत दिशा से वाहन चलाने, वाहनों को तेज गति से चलाने या ओवर टेक करनेवालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है।

यह कार्रवाई सर्व सामान्य वाहन चालकों पर की जा रही है तो बिना हेलमेट पहने एक पुलिस वाले पर भी होनी चाहिए। इस मांग के साथ बिना हेलमेट पहने एक पुलिसवाले का एक युवक ने फोटो निकाला और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के पास भेज दिया। यातायात विभाग ने इस पर गंभीर रुख अख्तियार किया और एम एच १५/बी यू ८९४२ नंबर की बाइक चला रहे उस पुलिसवाले को नियम १२९, १७७ के तहत ५०० रुपए का चालान भेज दिया।

Click to follow us on Google News
Click to Follow us on Google News

Click to Follow us on Daily Hunt

Leave a Reply

Your email address will not be published.