महाराष्ट्र डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- राज ठाकरे के भाषण होगी कार्रवाई

मुंबई : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray MNS) की औरंगाबाद रैली में दिए गए भाषण को लेकर आज ही कार्रवाई होगी. औरंगाबाद पुलिस आयुक्त ने जरूरी कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस रजनीश सेठ (Rajnish

Seth DGP Maharashtra) ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. हमारे सहयोगी न्यूज चैनल TV9 मराठी के सूत्रों के हवाले से खबर है कि औरंगाबाद सिटी चौक पुलिस थाने में राज ठाकरे के खिलाफ केस दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. सभा के परमिशन से जुड़ी शर्तें उल्लंघन करने के मामले में केस दर्ज करने की तैयारी शुरू है. इस बीच राज्य के डीजीपी रजनीश सेठ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि संभावित गड़बड़ियों से बचने के लिए 15000 लोगों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है और 13000 लोगों को धारा 149 के तहत नोटिस दिया जा चुका है.

रजनीश सेठ ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था संभालने के लिए पुलिस सक्षम है.राज्य में पुलिस बल स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स (SRPF) की 87 टुकडियां तैनात की गई हैं और 30 हजार होमगार्ड के जवान तैनात किये गए हैं. सभी पुलिस कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं.अगर किसी ने भी कानून हाथ में लेने की कोशिश की तो कार्रवाई की जाएगी. ‘गृहमंत्री ने कानून व्यवस्था का जायजा लिया, गड़बड़ियां पैदा करने वालों पर कार्रवाई का आदेश दिया’

डीजीपी रजनीश सेठ ने बताया कि आज गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने उनसे और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ राज्य की कानून व्यवस्था का जायजा लिया और अहम निर्देश दिए. पुलिस को आदेश दिए गए हैं कि किसी भी हाल में लॉ ऐंड ऑर्डर की सिचुएशन बनी रही और कोई कानून को अपने हाथ मे लेने की कोशिश ना करे. रजनीश सेठ ने राज्य की जनता से भी अपील की कि वे राज्य में शांति और सुव्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस टीम का सहयोग करें.राज ठाकरे अगर अगली सभाओं के लिए परमिशन मांगते हैं तो उस पर विचार किया जाएगा.

‘राज ठाकरे पर आज ही होगी कार्रवाई, औरंगाबाद पुलिस की जांच पूरी होने को आई’ रजनीश सेठ ने कहा, ‘कानून व्यवस्था का पालन करवाने में पुलिस व्यवस्था सक्षम है. मैं महाराष्ट्र की जनता से आह्वान करता हूं कि वे कानून व्यवस्था का पालन करने में हमारा सहयोग करें. राज ठाकरे के भाषण के मामले को सीपी औरंगाबाद मॉनिटर कर रहे हैं . इस संबंध में जो भी उचित कार्रवाई करनी होगी, वो की जाएगी. औरंगाबाद पुलिस कार्रवाई करने में सक्षम है.

औरंगाबाद पुलिस आयुक्त राज ठाकरे के भाषण को लेकर मैटर बहुत क्लोजली देख रहे हैं. भाषण के असर का ऑब्जर्वेशन शुरू है. जब पत्रकारों ने डीजीपी महाराष्ट्र से पूछा कि कार्रवाई कब होगी? तो इसके जवाब में रजनीश सेठ ने कहा कि आज ही कार्रवाई होगी.