पुणे में स्कूल, कॉलेज एक फरवरी से फिर खुलेंगे

पुणे : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को कहा कि पुणे में स्कूल और कॉलेज एक फरवरी से प्रत्यक्ष कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे।

कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक में भाग लेने के बाद पत्रकारों से पवार ने कहा कि पहली से आठवीं कक्षा तक के लिए स्कूल का समय आधे दिन के लिए होगा ताकि इससे दोपहर के भोजन के समय को बाहर रखा जा सके और छात्र अपना भोजन घर पर ही कर सकें। जिले के प्रभारी मंत्री पवार ने कहा, ‘‘बच्चों को स्कूलों और कॉलेजों में भेजने का अंतिम फैसला माता-पिता पर होगा। लेकिन प्रशासन स्कूलों को फिर से खोलेगा।

उन्होंने कहा कि कॉलेज और नौवीं कक्षा से ऊपर के स्कूल पूर्णकालिक होंगे, जबकि पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूल आधे दिन के लिए होंगे ताकि दोपहर के भोजन के समय को इससे बाहर रखा जा सके और छात्रों को स्कूल में खाने के लिए मास्क नहीं उतारना पड़े।

मंत्री ने 15-18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए कोविड-19 के टीकाकरण पर कहा, ‘‘कॉलेज के छात्रों को टीके की दोनों खुराक लेनी चाहिए। हमारी योजना मोबाइल वैन की तैनाती और अन्य व्यवस्था करने की है ताकि स्कूलों और कॉलेजों में टीके लगाए जा सकें।’’ पुणे में शुक्रवार को कोविड-19 के 7166 नए मामले आए और 12 मरीजों की मौत हो गई। जिले में वर्तमान में 2261 मरीज उपचाराधीन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.