SSC बोर्ड स्कूल और HSC बोर्ड कॉलेज आने वाले सप्ताह में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए प्रारंभिक परीक्षा शुरू करेंगे

मुंबई : एसएससी बोर्ड स्कूल और एचएससी बोर्ड कॉलेज आने वाले सप्ताह में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए प्रारंभिक परीक्षा शुरू करेंगे। एसएससी और एचएससी बोर्ड परीक्षा मार्च में शुरू होगी और अप्रैल तक चलेगी।

क्योंकि उनकी बोर्ड परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाती है, बीएमसी विभाग ने पहले ही एक नोटिस जारी कर 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को व्यक्तिगत रूप से कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति दी है।

कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 मार्च से 18 अप्रैल के बीच निर्धारित हैं। वहीं 12वीं कक्षा 4 मार्च से 7 अप्रैल के बीच होगी। कई स्कूलों और कॉलेजों के लिए अगले सप्ताह शुरू होने वाली प्रारंभिक परीक्षाएं छात्रों को बोर्ड परीक्षा के लिए तैयार कर रही हैं, साथ ही माता-पिता से सहमति की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि बच्चों को ऑफ़लाइन प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने की अनुमति मिल सके।

वर्तमान में हम कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए एसएससी बोर्ड की दूसरी प्रारंभिक परीक्षा ऑफ़लाइन आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। परीक्षाएं 15 जनवरी 2022 से शुरू होंगी। हालांकि, बीएमसी के हालिया निर्देश के अनुसार कक्षा 1 से 9 और कक्षा 11 के छात्रों के लिए नियमित कक्षाएं तत्काल प्रभाव से ऑनलाइन मोड में चलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.