जिन्ना के नाम वाले टावर पर तिरंगा फहराने की कोशिश, तीन युवक हिरासत में

गणतंत्र दिवस पर निषेधाज्ञा का उल्लंधन करते हुए मोहम्मद अली जिन्ना के नाम वाले एक टावर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की कोशिश करने को लेकर आंध्र प्रदेश में गुंटुर शहर के कोठापेट इलाके में तीन युवकों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

बुधवार को इलाके में तनाव व्याप्त हो गया क्योंकि हिंदू वाहिनी संगठन का सदस्य होने का दावा करते हुए कुछ लोगों ने शहर में जिन्ना टावर सेंटर की ओर मार्च करने और उस पर तिरंगा फहराने की कोशिश की। हालांकि, इस तरह की गतिविधि को रेाकने के लिए वहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गये थे।

उल्लेखनीय है कि कुछ समय से, भारतीय जनता पार्टी और अन्य हिंदू संगठन गुंटुर में देश की आजादी के पूर्व के स्मारक, जिन्ना टावर का नाम बदलने की मांग करते आ रहे हैं। उन्होंने धमकी दी थी कि यदि राज्य की जगन मोहन रेड्डी सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देगी तो वे इस ढांचे को ध्वस्त कर देंगे।

इस पर, गुंटुर नगर निकाय अधिकारियों ने जिन्ना टावर की घेराबंदी कर दी और साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने वाले किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए वहां पुलिस तैनात कर दिया गया,हिंदू वाहिनी ने गणतंत्र दिवस पर जिन्ना टावर पर तिरंगा फहराने का आह्वान किया था और इस स्मारक का नाम बदलने की मांग की।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘संगठन से जुड़े कुछ युवकों ने अपने इरादों को अंजाम देने के लिए टावर की ओर बढ़ने की कोशिश की लेकिन हमने इसे नाकाम कर दिया। हमने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। ’’

उन्होंने कहा कि शांति में बाधा डालने की कोशिश करने को लेकर इन युवकों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.