मालेगांव में उर्दू घर का नाम मुस्लिम लड़कियों के विरोध का चेहरा बन चुकी मुस्कान खान के नाम पर रखा जाएगा : मेयर ताहिरा शेख

मालेगांव : कर्नाटक में हिजाब विवाद को लेकर सुर्खियों में आने वाली मुस्कान पर महाराष्ट्र के मालेगांव की मेयर ताहिरा शेख काफी प्रभावित हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि मालेगांव में उर्दू घर का नाम मुस्लिम लड़कियों के विरोध का चेहरा बन चुकी मुस्कान खान के नाम पर रखा जाएगा। मुस्कान वही छात्रा है जिसने कॉलेज में प्रदर्शन के दौरान अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए थे। मेयर के इस ऐलान के बाद हिजाब विवाद ने नया मोड़ ले लिया है। हालांकि अभी इस संबंध में किसी राजनीतिक संगठन की ओर से प्रतिक्रिया नहीं आई है।

कर्नाटक में ड्रेस कोड नियम के खिलाफ मुस्लिम लड़कियों के विरोध का चेहरा बनी छात्रा मुस्कान खान पर महाराष्ट्र के मालेगांव की मेयर ताहिरा शेख काफी इंप्रैस हैं। शेख ने कहा कि हिजाब विवाद में मुस्लिम लड़कियों की आवाज बन चुकी मुस्कान खान के नाम से मालेगांव में उर्दू घर का नाम रखा जाएगा।

ताहिरा शेख ने आगे कहा कि अगर उसकी जगह कोई हिंदू भी होता तो हम भी ऐसा ही करते। गौरतलब है कि जनवरी माह में शुरू हुआ हिजाब विवाद अब कर्नाटक सरकार के लिए गले की फांस बन गया है। प्रदेश के कई इलाकों में मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनने को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं। पिछले दिनों प्रदर्शन के दौरान मुस्कान ने कॉलेज में अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.