गोवा में आधुनिक आंगनबाड़ियों का निर्माण करेंगे

गोवा:महिला एवं बाल विकास मंत्री विश्वजीत राणे ने हाल ही में कहा था, कि गोवा स्टेट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन सत्तारी और धारबंदोरा तालुका में 18 आधुनिक आंगनवाड़ी भवनों का निर्माण कर रहा है।

मंत्री ने कहा कि अगले पांच वर्षों में विभाग राज्य भर में इसी तरह के आधुनिक आंगनवाड़ी भवनों को दोहराने की योजना बना रहा है। “हमारे पास कुल 1,172 आंगनवाड़ी हैं। हमने सत्तारी और धारबंदोरा में जीएसआईडीसी के तहत कुछ नई आंगनवाड़ियों का निर्माण पहले ही शुरू कर दिया है। हम इन 18 आंगनबाड़ियों का निर्माण आधुनिक आंगनबाड़ियों के रूप में कर रहे हैं। हम अगले पांच वर्षों में देखेंगे कि हम इस मॉडल को राज्य के बाकी हिस्सों में कैसे दोहरा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि इन 18 भवनों का निर्माण पहले ही हो चुका है, लेकिन पिछले दो वर्षों में महामारी के दौरान नगर एवं ग्राम नियोजन आदि से अनुमति के अभाव में काम धीमा हो गया था। “हमने अभी आवश्यक अनुमति ले ली है और काम में तेजी लाई है। जिन मामलों में आंगनबाड़ी जीर्ण-शीर्ण परिसर से काम कर रही थीं, हमने उन्हें पहले ही 270 स्कूल परिसर में जगह बनाकर स्थानांतरित कर दिया है, “मंत्री ने कहा। TAGS