मुंबई में दैनिक कोरोना के केसों में 21% का उछाल

मुंबई :में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 922 केस मिले हैं, यानी पिछले दिन के मुकाबले कोरोना के केसों में 21 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। मुंबई में शनिवार को कोरोना के 757 केस सामने आए थे। पिछले 7 महीनों में यह मुंबई में कोरोना के केसों की सर्वाधिक वृद्धि है।

4 जून को मुंबई में कोरोना के 973 केस सामने आए थे। दुनियाभर में ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से बढ़ते केसों के बीच कोरोना के केसों में यह वृद्धि डराने वाली है। इसके अलावा शहर में कोरोना से दो लोगों की मौत की भी खबर है।

इसी के साथ शहर में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 4,295 हो गई है वहीं कोरोना का पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 2.64% हो गया है। पिछले एक हफ्ते में कोरोना के केसों में लगातार वृद्धि और ओमिक्रॉन को देखते हुए शहर में कई पाबंदियां लगाई गई हैं। इसके बावजूद क्रिसमस पर जुहू बीच पर सैकड़ों लोग मौज-मस्ती करते दिखे, जिनमें से अधिकतर लोग बिना मास्क के थे। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में मुंबई बुरी तरह प्रभावित हुआ था।

वहीं, अगर बात पूरे महाराष्ट्र की करें। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,648 केस सामने आए है। वहीं इस दौरान 918 लोग कोरोना से ठीक भी हुए, वहीं 17 लोगों की मौत भी हुई। राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 9,813 है। राज्य में ओमिक्रॉन के केसों की संख्या भी तेजी से बढ़ती जा रही है। आज महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 31 केस सामने आए। इसी के साथ राज्य में ओमिक्रॉन के 141 केस हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.