अग्रीपाड़ा में 27 वर्षीय आदमी ने की शादी, 15 वर्षीय लड़की से बलात्कार; बच्चे को जन्म देने के बाद गिरफ्तार

मुंबई : एक 27 वर्षीय व्यक्ति को रविवार को अग्रीपाड़ा पुलिस ने 15 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर शादी करने और उसके बाद कई बार बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। घटना का पता तब चला जब बच्ची ने जेजे अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया।

लड़की की मां ने उसकी शादी आरोपी से कर दी, क्योंकि वह आर्थिक रूप से उसका समर्थन करने में सक्षम नहीं थी। लड़की के गर्भवती होने के बाद, उसे कई बार चेक-अप के लिए जेजे अस्पताल ले जाया गया, हालांकि, परिवार ने हमेशा झूठ बोला कि वह वयस्क है।

इससे पहले कि वह बच्चे को जन्म देती, अस्पताल के डॉक्टरों ने लड़की की उम्र पूछी और उसके पति, ससुराल वालों ने कहा कि वह 20 साल की है। हालांकि, जब उन्हें आधार कार्ड दिखाने के लिए कहा गया, तो उनके झूठ का पर्दाफाश हो गया। बाद में डॉक्टरों ने अग्रीपाड़ा पुलिस को सूचित किया, जिसने मामला दर्ज किया।

लड़की की मां, आरोपी के माता-पिता और शादी को अंजाम देने वाले मौलवी पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम 2012 और बाल विवाह निषेध अधिनियम 2006 के तहत मामला दर्ज किया गया है। व्यक्ति को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 24 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.