आईपीएल मैच के दौरान सट्टेबाजी के आरोप में 4 सट्टेबाज गिरफ्तार

मुंबई:उल्हासनगर पुलिस ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स केकेआर के बीच आईपीएल मैच पर कथित तौर पर सट्टा लगाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “सूचना मिलने पर, हमारी टीम ने बुधवार रात उल्हासनगर में कैंप नंबर 4 के पास एक मोबाइल की दुकान पर छापा मारा और मैच के दौरान कथित तौर पर फोन पर दांव लगाने वाले चार लोगों को पकड़ा।” छापेमारी के दौरान पुलिस ने सट्टे में इस्तेमाल होने वाले मोबाइल फोन और अन्य उपकरण के अलावा 1,46,540 रुपये नकद बरामद किए हैं.

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान चिरंजीव आहूजा (29), कुणाल समानानी (23), नवी उर्फ ​​वाशु रतनलाल तलरेजा (26) और राजेश ईश्वरलाल वाचानी (34) के रूप में हुई है। अप्रैल 2021 में उल्हासनगर में पंजाब-हैदराबाद मैच के दौरान उल्हासनगर पुलिस आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ किया था, जो एक मोबाइल की दुकान से भी चलाया जाता था।

इसके बाद अक्टूबर 2021 में चेन्नई दिल्ली के बीच एक आईपीएल मैच के दौरान सट्टेबाज विशाल सवलानी के आवास पर छापेमारी की गई जिसमें राकांपा पार्षद दादा सतरामदास जेसवानी के बेटे गिरीश जेसवानी को गिरफ्तार किया गया। बाद में पुलिस की कार्रवाई के बाद चर्चा थी कि सट्टेबाज भाग गए हैं।
हालांकि, हाल की कार्रवाई से पता चलता है कि सट्टेबाज फिर से कार्रवाई में हैं।