मुंबई में बेस्ट के 60 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

मुंबई शहर में दूसरी लाइफ लाइन के नाम से मशहूर बेस्ट बस सेवा के 60 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें कंडक्टर और ड्राइवर भी शामिल हैं। अब तक 6 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।
महाराष्ट्र में कोरोना के कहर का शिकार डॉक्टर भीहो रहे हैं। महाराष्ट्र में अब तक 216 डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं। सबसे ज्यादा मामले मुंबई के हैं। अकेले जेजे अस्पताल के 51 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं सायन अस्पताल के 50, नायर के 40, केईएम के 40 डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि ठाणे में 8, धुले में 8, कूपर हॉस्पिटल में 7, ससून हॉस्पिटल में 5 लातूर में एक, मिरज में एक, औरनागाबाद में एक और नागपुर में एक डॉक्टर कोरोना संक्रमित हैं

महाराष्‍ट्र में अब तक 13 मंत्री और 70 विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। महाराष्ट्र के नगर विकास मंत्री और शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे, सांसद अरविंद सावंत, आदित्य ठाकरे के मौसेरे भाई और युवा सेना के सचिव वरुण देसाई और विधायक प्रताप सरनाईक को भी कोरोना हो गया है। कैबिनेट मंत्री विजय वडेट्टीवार के अनुसार राज्य के 13 मंत्री और 70 विधायक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इससे पहले राज्य के मंत्रिमंडल के 10

मंत्री और 20 विधायकों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने दी थी।
महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। तमाम प्रयासों के बाद भी इसकी रफ़्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में मंगलवार को को कोरोना वायरस संक्रमण के 18,466 नये मामले सामने आये जबकि 20 लोगों की मौत हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अभी भी 39 हजार से ज्‍यादा मरीज होम क्‍वांरटीन हैं जबक‍ि 11 से ज्‍यादा मरीज अस्‍पताल में भर्ती हैं। विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67,30,494 हो गयी है जबकि मरने वालों की संख्या 1,41,573 हो गयी है।
मुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 10,860 नये मामले सामने आए। पिछले दिन के मुकाबले संक्रमण के नये मामलों में 34.37 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। संक्रमण के दैनिक मामलों की यह संख्या सात अप्रैल 2021 के बाद सबसे अधिक है। मुंबई में बीते 24 घंटे के दौरान महामारी से दो मरीजों की मौत हुई। मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,18,462 हो गयी है। अब तक कुल 16,381 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.