अंबरनाथ में महिला से 8.5 लाख रुपये ठगे

ठाणे : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के अंबरनाथ कस्बे में एक महिला से कथित तौर पर 8.5 लाख रुपये ठगने के आरोप में पुलिस ने एक नेपाली गायक के पति को गिरफ्तार किया है.एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

अंबरनाथ के शिवाजी नगर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक मधुकर भोगे ने बताया कि पुलिस ने नेपाली गायिका रबीना बड़ी के पति अरविंद कुमार को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि अंबरनाथ में रहने वाली एक नेपाली महिला द्वारा धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराने के बाद अगस्त 2021 में मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी दंपति ने पीड़िता कल्पना मगर को उसकी आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए किडनी बेचने के लिए बहला-फुसलाकर 8.5 लाख रुपये की ठगी की थी।

मगर, जिसका पति एक सुरक्षा गार्ड है, इलाके में हाउस हेल्प का काम करके अपने परिवार का भरण-पोषण करता है।

उन्होंने कहा कि पीड़िता 2019 में नेपाल में आरोपी गायिका के एक कार्यक्रम में शामिल हुई थी और 2020 में उसने फेसबुक पर उससे दोस्ती की।

जब पीड़िता ने आरोपी को अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में बताया, तो आरोपी ने उसकी मदद करने की पेशकश की और उसे अपनी किडनी बेचने के लिए कहा।

बादी ने यह भी दावा किया कि उसने अपनी किडनी बेच दी थी और इसके लिए उसे 4 करोड़ रुपये मिले थे।

पुलिस के अनुसार, आरोपी ने पीड़िता से पहले 10 लाख रुपये जमा करने को कहा और फिर दावा किया कि उसे विदेश जाना होगा जहां उसकी किडनी निकाल दी जाएगी और उसे 4 करोड़ रुपये मिलेंगे।

अधिकारी ने कहा कि पीड़िता ने मई और दिसंबर 2020 के बीच 8.50 लाख रुपये ट्रांसफर किए, जिसके बाद उसे एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है, जब आरोपी ने प्रक्रिया के बारे में उसे टाल-मटोल करना शुरू कर दिया।

अंबरनाथ पुलिस थाने में महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने हाल ही में गायक के पति को गिरफ्तार किया है और यह पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है कि क्या रैकेट में और लोग शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.