नवाब मलिक की गिफ्तारी के बाद NCP अध्यक्ष शरद पवार के घर पर एक हाईलेवल मीटिंग

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक की गिफ्तारी के बाद राज्य की सियासत में भूचाल आ गया है. इस बीच एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के घर पर एक हाईलेवल मीटिंग चल रही है. इस मीटिंग में कांग्रेस नेता भी पहुंचे हैं. अशोक चव्हाण और बालासाहब थोरात भी मीटिंग में शामिल हुए हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने अपने आवास पर पार्टी नेताओं की ये बैठक बुलाई थी.

इस बैठक में राजेश टोपे, छगन भुजबल और अजित पवार भी हैं. सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग के बाद शरद पवार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच भी बैठक होनी है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन के एक मामले में बुधवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया है. एनसीपी नेता नवाब मलिक से ईडी ने सुबह पूछताछ शुरू की थी. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने कहा कि मैं लड़ूंगा, डरूंगा नहीं.

गिरफ्तारी से पहले ईडी के अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 62 वर्षीय नेता मलिक यहां बैलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी कार्यालय में सुबह आठ बजे पहुंचे और एजेंसी ‘धन शोधन निवारण अधिनियम’ (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज कर रही है.

मलिक पिछले कुछ महीनों से चर्चा में हैं, जब से उन्होंने एंटी ड्रग्स एजेंसी एनसीबी के मुंबई क्षेत्र के पूर्व निदेशक समीर वानखेड़े के विरुद्ध निजी और सेवा से जुड़े आरोप लगाए थे. मलिक के दामाद समीर खान को गत वर्ष मादक पदार्थ के एक मामले के एक मामले में एनसीबी ने गिरफ्तार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.