कोविड टास्क फोर्स के मुताबिक कम टेस्टिंग से घटे केस

मुंबई और महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामलों में सोमवार को भारी गिरावट देखी गयी। इसकी वजह यह बताई जा रही है कि एक सप्ताह में टेस्ट की संख्या कुछ कम रही है। महाराष्ट्र कोविड टास्क फाॅर्स के मुताबिक यह सप्ताह कोरोना मामलों के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है। यदि इस सप्ताह मामलों के घटने का ट्रेंड जारी रहता है तो यह एक अच्छा संकेत हो सकता है। हालांकि कम टेस्टिंग की वजह से कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। टेस्टिंग बढाए जाने पर मामलों के बढ़ने की भी आशंका है।

मुंबई में घटी कोरोना की रफ्तार
सोमवार का दिन मुंबईकरों के लिए राहत भरा रहा। कोरोना के नए मामलों के मुकाबले दोगुने मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए और ओमीक्रोन का एक भी नया मरीज नही मिला। सोमवार को राज्य में कोरोना के 33,470 मरीज मिले, जिनमें से मुंबई के 13,648 हैं। मुंबई में 27,214 मरीज डिस्चार्ज हुए। रविवार के मुकाबले सोमवार को 70 फीसद अधिक मरीज डिस्चार्ज हुए है।

मुंबई में लगातार तीन दिन 20 हजार नए मरीजों के बाद रविवार को यह संख्या 20 हजार के नीचे रही थी। सोमवार को उससे भी एक-तिहाई कम हो गई। हालांकि इसकी वजह कम टेस्टिंग बताई जा रही है। रविवार के मुकाबले सोमवार को 9 हजार टेस्टिंग कम हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.