अंधेरी स्टेशन पर नशे की तस्करी करते आरोपी को पकड़ा

मुंबई:पश्चिम रेलवे के रेलवे पुलिस बल आरपीएफ के जवानों ने बुधवार को नशे की तस्करी, डकैती, जेबकतरे और मोबाइल चोरी के दर्जन भर मामलों के एक आदतन अपराधी को उस समय रंगे हाथों पकड़ा जब आरोपी ने एक यात्री का मोबाइल फोन चोरी करने की कोशिश की. मुंबई के अंधेरी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर छह पर।

कथित तौर पर, आरोपी एक नियमित अपराधी है और लूट के एक मामले में 18 महीने से अधिक समय बिताने के बाद 5 मार्च को औथुर रोड जेल से रिहा हुआ था।

19 मार्च को अंधेरी की क्राइम प्रिवेंशन एंड डिटेक्शन टीम ने लाइव सीसीटीवी के जरिए एक संदिग्ध व्यक्ति को अंधेरी प्लेटफॉर्म पर घूमते हुए देखा।

अनुवर्ती कार्रवाई के दौरान, संदिग्ध व्यक्ति ने एक यात्री से एक सैमसंग मोबाइल फोन चुरा लिया, जब वह प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर लोकल ट्रेन का इंतजार कर रहा था। संदिग्ध ने भागने की कोशिश की, लेकिन सतर्क सीपीडीएस टीम ने तुरंत उसे पकड़ लिया और उसे आरपीएफ पोस्ट पर ले आया। आरपीएफ ने आरोपी की पहचान अंधेरी पूर्व के साकीनाका निवासी जाहिद शेख के रूप में की है।

चोरी की सामग्री के साथ आरोपी को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए जीआरपी अंधेरी को सौंप दिया गया।

रेलवे के एक अधिकारी ने कहा, “चोरी और डकैती के 12 मामलों के अलावा, विभिन्न शहरों में आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट, 1985 (एनडीपीएस) भी दर्ज किया गया है।”