प्रशासन 27 जनवरी को स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बना रहा है : इकबाल चहल

मुंबई : Covid ​​​​-19 के मामलों में गिरावट के साथ, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने मंगलवार को कहा कि प्रशासन 27 जनवरी को स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बना रहा है। चहल ने कहा कि शहर में सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले चरम पर हैं और अब से दैनिक सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की संख्या कम होने की उम्मीद है।

महाराष्ट्र के शिक्षा राज्य मंत्री बच्चू कडू ने पहले कहा था कि अगले चार से पांच दिनों में स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला लिया जाएगा और इस संबंध में एक प्रस्ताव भेजा गया है। राज्य भर में COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण महाराष्ट्र में 15 फरवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने पहले कहा था, “कुछ क्षेत्रों से स्कूलों को फिर से खोलने की मांग बढ़ रही है क्योंकि बच्चों को शिक्षा का नुकसान हो रहा है। मुख्यमंत्री इस संबंध में अंतिम फैसला करेंगे।”

महाराष्ट्र इंग्लिश स्कूल ट्रस्टी एसोसिएशन (मेस्टा) ने जल्द से जल्द स्कूलों को फिर से खोलने की जोरदार वकालत की है। यह कहा गया है कि ऑनलाइन शिक्षा सभी के लिए सुलभ नहीं थी और न ही यह कई लोगों के लिए सीखने का सबसे अच्छा तरीका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.