भाजपा नेता गिरीश महाजन को दृष्टान्त देते समय पशु-पक्षियों का अध्ययन करना चाहिए- किशोरी पेडनेकर

Rokthok Lekhani

मुंबई : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की बैठक के बाद भाजपा नेताओं ने आलोचना की है। बैठक में मुख्यमंत्री के बयान पर भाजपा नेता गिरीश महाजन ने भी कड़ा जवाब दिया है. शिवसेना गटर में मेंढक है। उन्हें देखना चाहिए कि दुनिया में क्या चल रहा है, पूरा देश मोदी जी की ओर देख रहा है, आपको मोदीजी पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है, ऐसे शब्दों में उन्होंने शिवसेना को जहर दिया है। मुंबई के पूर्व मेयर और शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर इस आलोचना का अच्छा जवाब दिया है। “गिरीश महाजन को पशु-पक्षियों का अध्ययन करना होगा।

मेंढक बहुत अच्छे पानी पर रहता है। आपको गटर में मेंढक कभी नहीं मिलेगा। गटर में कीड़े पाए जाते हैं और मैंने बताया है कि पिछली बार क्या कीड़े निकले थे। इसलिए जब मेंढकों की बात आती है, तो वे बहुत साफ, अच्छे पानी पर रहते हैं। इसलिए रूपक देने का अभ्यास करें। इसे जीवन स्तर के रूप में सोचें, इसलिए इसे तुलना के रास्ते में न आने दें। इसलिए संयम बरतने का समय आ गया है। मुख्यमंत्री यानि संयम के नेतृत्व द्वारा दिए गए जवाब के बाद लगता है कि मीर की नाक फंस गई है. अगर हर कोई मराठी भाषा जानता है, तो इसका सही इस्तेमाल करें।”

ऐसे में किशोरी पेडनेकर ने महाजन की आलोचना की तीखी आलोचना की है. “विधायक हैं, उन्हें बोलने में सावधानी बरतनी चाहिए, वे विधायक हैं जो इतने सालों से चुने गए हैं, उन्हें ठीक से बोलना चाहिए। अब हमें कहना होगा कि उन संस्कारों को भुला दिया गया है। क्या महाजन ठीक से बोलना भूल गईं? मैं महाजन से कम अनुभवी रहूंगा, हालांकि मैं विधायक नहीं हूं लेकिन मैं इन घटनाक्रमों में सक्रिय हूं। तो या तो महिलाओं से बात करते समय। बीजेपी नेताओं को बोलने की जानकारी नहीं है? क्या बीजेपी सुपारी से महिलाओं का अपमान करने का फैसला किया है? मैं महाविकास अघाड़ी सरकार में महिलाओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करूंगा। किशोरी पेडनेकर ने यही किया है।

Click to Read Daily E Newspaper

Download Rokthok Lekhani News Mobile App For FREE

Click to follow us on Google News
Click to Follow us on Google News

Click to Follow us on Daily Hunt