मुंबई लोकल ट्रेन में बिना टिकट के सफर करने वालों पर बड़ी कार्रवाई,वसूले 20.14 लाख रुपये

Rokthok Lekhani

मुंबई : कोरोना की दूसरी लहर में देश के सबसे ज़्यादा प्रभावित शहरों में से एक मुंबई में अनलॉक के बाद से शहर में पाबंदियों में ढील दी गई है। इसके साथ ही मुंबई की लाइफलाइन कही जानेवाली लोकल ट्रेन एक बार फिर से शुरू कर दी गई है। लेकिन मुंबई लोकल ट्रेनों में लगातार बढ़ती भीड़ के बाद रेलवे भी अलर्ट पर है और बिना टिकट के यात्रा करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। मुंबई में महज़ एक दिन में करीब 4000 लोगों पर कार्रवाई की गई है। इसमें रेलवे ने 20.14 लाख रुपये बतौर फाइन वसूले हैं।

पश्चिम रेलवे ने ट्वीट करते हुए अपने विशेष अभियान की जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि, सोमवार को पश्चिम रेलवे ने मुंबई के लगभग सभी स्टेशनों पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया। इसमें 167 टिकट चेकिंग स्टाफ और 20 आरपीएफ जवानों को शामिल किया गया था। 18 अक्टूबर को दिनभर चले इस अभियान में करीब 4000 केस सामने आए जिसमें फाइन वसूले गए हैं।

बता दें कि, मुंबई में कोरोना पाबंदियों में अब ढील दी जा रही है। इसके बाद से शहर में कोरोना की पहली और दूसरी लहर के चलते बंद हुए बिज़नेस और ओफिसिस एक बार फिर से खोले जा चुके हैं। ऐसे में अब वर्क फ्रॉम होम ज़्यादातर जगह बंद हो चूका है जिसके बाद लोग अलग-अलग ट्रांसपोर्ट के ज़रिए कम पर जा रहे हैं। वहीं मुंबई की लाइफ लाइन कही जानेवाली मुंबई लोकल ट्रेन में भी अब भीड़ बढ़ने लगी है।

कोरोना के चलते आम लोगों के लिए मुंबई लोकल ट्रेन बंद गई थीं। इन्हे 15 अगस्त को पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों के लिए सेवाएं फिर से शुरू हुई थीं। इसके तहत यात्रियों को अपना टीकाकरण विवरण दिखाते हुए पंजीकरण करना होगा और ऑनलाइन या ऑफलाइन प्रक्रिया के माध्यम से एक सार्वभौमिक पास प्राप्त करना होगा और फिर स्थानीय ट्रेनों से यात्रा करने के लिए मासिक रेलवे पास खरीदना होगा जिसके बाद वह मुंबई लोकल ट्रेन में सफर कर सकते हैं ।

Click to Read Daily E Newspaper

Download Rokthok Lekhani News Mobile App For FREE

Click to follow us on Google News
Click to Follow us on Google News

Click to Follow us on Daily Hunt

Leave a Reply

Your email address will not be published.