बीजेपी नेता पंकजा मुंडे कहा, कार्यकर्ते चाहते हैं कि मैं विधान परिषद में जाऊं…

Rokthok Lekhani

महाराष्ट्र : राज्य में विधान परिषद के चुनाव हो रहे हैं जबकि राज्यसभा चुनाव जोरों पर है. आकांक्षी नेताओं ने अपनी पार्टी के नेताओं की पैरवी शुरू कर दी है। बीजेपी नेता पंकजा मुंडे कहा है कि पार्टी कार्यकर्ता मानदारी से चाहते हैं कि मैं विधान परिषद में जाऊं. साथ ही वह यह कहना नहीं भूलीं कि पार्टी द्वारा लिया गया फैसला उन्हें मंजूर होगा. महाराष्ट्र विधान परिषद की 10 सीटों के लिए 20 जून को चुनाव हो रहे हैं.

विधानसभा की ताकत के आधार पर बीजेपी को 4 सीटें, एनसीपी और शिवसेना को 2-2 सीटें, कांग्रेस को 1 सीट और बीजेपी और एमवीआई को फिर से 10 सीटें मिल सकती हैं. पहले खाली हुई 10 सीटों में किसे मौका मिल सकता है और मौजूदा में से किस विधायक को डच मिल सकता है, इस पर चर्चा शुरू हो गई है। इसी तरह पंकजा मुंडे ने कहा है कि पार्टी चाहती है कि पार्टी उन्हें विधान परिषद में भेजे। वह टीवी9 मराठी से बात कर रही थीं। मैं पिछले कई सालों से जनता के मुद्दों पर लड़ रहा हूं।

राज्य में अब विधान परिषद की 10 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं. पंकजा मुंडे ने कहा कि कार्यकर्ता ईमानदारी से चाहते हैं कि मुझे विधान परिषद में भेजा जाए. लेकिन अंत में पार्टी के वरिष्ठ नेता निर्णय लेते हैं। पंकजा मुंडे यह कहना नहीं भूलीं कि पार्टी जो भी फैसला करेगी, मैं उसे मानूंगी. पिछले दो सप्ताह से राज्य में छह राज्यसभा सीटों को लेकर राज्य विधानसभा की राजनीति गरमा गई है और अब विधानसभा चुनाव की घोषणा हो गई है. यह चुनाव महाराष्ट्र विधान परिषद की 10 सीटों के लिए हो रहा है।

नोटिफिकेशन 2 जून को जारी किया जाएगा। आवेदन 9 जून से जमा किए जा सकते हैं, जबकि मतदान 20 जून को होगा। सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी और विपक्षी भाजपा के लिए भी यह चुनाव काफी अहम है। संख्या बल के हिसाब से भाजपा के अधिकतम 4 विधायक दोबारा विधान परिषद में जा सकते हैं। पंकजा मुंडे और चित्रा वाघ के नाम की चर्चा हो रही है।

Click to Read Daily E Newspaper

Download Rokthok Lekhani News Mobile App For FREE

Click to follow us on Google News
Click to Follow us on Google News

Click to Follow us on Daily Hunt