BMC का ऐलान चुनावों से पहले हर वार्ड के लिए जारी होगा हेल्पलाइन नंबर

मुंबई: बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) नागरिकों को नागरिक शिकायतों को दर्ज करने और उनके स्थानीय मुद्दों को कुशलतापूर्वक हल करने में मदद करने के लिए वार्ड-वार हेल्पलाइन नंबर शुरू कर रहा है. निर्वाचित नगरसेवकों का वर्तमान कार्यकाल 7 मार्च को समाप्त होने के बाद 24 वार्डों में से प्रत्येक के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए जाएंगे. बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा, “लोग कॉल कर सकते हैं और अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इसके अलावा, मौजूदा हेल्पलाइन नंबर 1916 का इस्तेमाल नागरिक शिकायतों के लिए किया जा सकता है, ”

अधिकारी ने कहा, ”आमतौर पर, नागरिक मुद्दों पर मदद के लिए अपने स्थानीय नगरसेवकों से संपर्क करेंगे. स्थानीय नगरसेवक बीएमसी प्रशासन और नागरिकों के बीच संपर्क बिंदु के रूप में काम करते हैं. वे अपशिष्ट प्रबंधन, सीवेज, जल आपूर्ति और अतिक्रमण जैसे मुद्दों को हल करने में मदद करते हैं. हालांकि पार्षद अपनी शर्तें खत्म होने के बाद भी सक्रिय रहेंगे, हेल्पलाइन सीधे नागरिक मुद्दों को संबोधित करेगी.”

बीएमसी चुनाव अप्रैल के मध्य में होने की उम्मीद है. वार्ड की सीमाओं को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है, क्योंकि हाल ही में ड्राफ्ट वार्ड सीमाओं पर जनसुनवाई संपन्न हुई है. बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पार्षदों का कार्यकाल 7 मार्च को समाप्त हो जाएगा और वे अब नगर निगम के ट्रस्टी के रूप में काम नहीं करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.