दिशा सालियान की मौत के बारे में गलत सूचना फैलाने के आरोप में नितेश राणे के खिलाफ मामला दर्ज किया

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के बारे में कथित रूप से गलत सूचना फैलाने के आरोप में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके विधायक बेटे नितेश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सलियन की मां ने आईपीसी की धारा 500 और 509 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया है।

यह तब आया जब महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने पुलिस से दिशा सलियन की मौत के बारे में झूठी जानकारी फैलाने वाले सोशल मीडिया खातों को ब्लॉक करने के लिए कहा और इस संबंध में राणे और उनके बेटे नितेश के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने सेलिब्रिटी मैनेजर की मौत पर राजनीति को जो कहा, उसे भी उन्होंने अस्वीकार कर दिया था। नारायण राणे ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था जिसमें उन्होंने सालियान की मौत के संबंध में कुछ दावे किए थे। टिप्पणी के लिए केंद्रीय मंत्री और उनके बेटे दोनों से संपर्क नहीं हो सका। इस बीच, चाकणकर ने फ्री प्रेस जर्नल को बताया, “सलियन के माता-पिता ने आयोग से उनकी बेटी की मौत के बाद उसके चरित्र हनन की शिकायत की थी।

उन्होंने यह झूठा दावा किया कि मुंबई पुलिस की कार्यकुशलता में अविश्वास पैदा कर मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है,” चाकणकर ने कहा। चाकणकर के मुताबिक आयोग ने मालवणी पुलिस से रिपोर्ट मांगी है और साथ ही नारायण राणे, नितेश और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

उसने कहा कि उसने पुलिस से सलियन के माता-पिता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है, जो वरिष्ठ नागरिक हैं, और सलियन की मौत की जांच जल्द से जल्द पूरी की जाए। इससे पहले, सालियन के माता-पिता ने 2020 में उनकी मृत्यु के आसपास की परिस्थितियों पर सवाल उठाकर राजनेताओं द्वारा उनकी बेटी के नाम को खराब करने पर गंभीर नाराजगी व्यक्त की थी

Leave a Reply

Your email address will not be published.