मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे से केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने अनिल देशमुख मामले में 6 घंटे तक पूछताछ की

मुंबई : मुंबई पुलिस के नव नियुक्त कमिश्नर संजय पांडे की आज केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने अनिल देशमुख मामले में 6 घंटे तक पूछताछ की है. दरअसल पांडे के खिलाफ एक शिकायत को लेकर पूछताछ की गई है. अपनी शिकायत में पांडे पर आरोप है कि इन्होंने अनिल देशमुख मामले में मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को फोन करके मामले को प्रभावित करने की कोशिश की थी. गौरतलब है कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह का जब होमगार्ड विभाग में ट्रांसफर कर दिया गया था तब उन्होंने पिछले साल मार्च में अनिल देशमुख के खिलाफ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा था. इस पत्र के कारण ही देशमुख को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इस पत्र के बाद ही महाराष्ट्र में सिंह के खिलाफ कई मामले दर्ज कर उनसे पूछताछ शुरू की गई थी.

उसके बाद उस समय के डीजीपी संजय पांडेय जो की फिलहाल मुंबई पुलिस कमिश्नर हैं उन्होंने सिंह को कथित तौर से फोन कर कहा था कि वह अपना पत्र वापस ले लें और अगर वह ऐसा नहीं करते है और सिस्टम से लड़ते रहें और इससे उनके खिलाफ और मामले दर्ज हो सकते हैं. परमबीर सिंह ने इस बातचीत को रिकॉर्ड किया था और हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिसमें उन्होंने कहा था की उनके खिलाफ शुरू की गई जांच को ड्रॉप किया जाए.

सीबीआई ने उस समय बॉम्बे हाईकोर्ट से कहा था कि संजय पांडे और परमबीर सिंह के बीच हुई बातचीत से यह अंदाजा लगता है की महाराष्ट्र सरकार पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को बचाने की कोशिश कर रही है. CBI ने यह जवाब तब दिया था जब महाराष्ट्र सरकार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था की केंद्रिय एजेंसी जो जांच कर रही है उसे विशेष जांच एजेंसी को ट्रांसफर किया जाए.