रक्षामंत्री ने नाथूराम गोडसे को देशभक्‍त करार देने सम्बंधी भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर की कथित टिप्‍पणियों की निन्‍दा की
**EDS: TV GRAB** New Delhi: Union Defence Minister Rajnath Singh speaks in the Lok Sabha during the Winter Session of Parliament, in New Delhi, Wednesday, Nov. 27, 2019. (LSTV/PTI Photo) (PTI11_27_2019_000057B)

रक्षामंत्री ने नाथूराम गोडसे को देशभक्‍त करार देने सम्बंधी भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर की कथित टिप्‍पणियों की निन्‍दा की

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने नाथूराम गोडसे को देशभक्‍त करार देने सम्बंधी भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर की कथित टिप्‍पणियों की निन्‍दा की है। आज जैसे ही लोकसभा की बैठक शुरू हुई कांग्रेस के नेतृत्‍व में विपक्षी सदस्‍यों ने यह मुद्दा उठाया और सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसका जवाब देते हुए श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि महात्‍मा गांधी देश के आदर्श हैं और हमेशा रहेंगे। उन्‍होंने गोडसे का समर्थन करने वाली विचारधारा की कड़े शब्‍दों में आलोचना की।

कांग्रेस सहित विभिन्‍न पार्टियों के सांसदों का कहना था कि इस मुद्दे पर सदन में चर्चा होनी चाहिए। लेकिन अध्‍यक्ष ओम बिरला ने इसे स्‍वीकार नहीं किया। बाद में कांग्रेस, डी एम के, टी एम सी और अन्‍य सांसदों ने इस मुद्दे पर लोकसभा से वाकआउट कर दिया।

राज्‍यसभा में मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के के. के. रागेश और आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने इसी मुद्दे को लेकर स्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दिया जिसे सभापति एम वैंकेयानायडू ने अस्‍वीकार कर दिया। भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कल लोकसभा में यह विवादास्‍पद टिप्‍पणी की थी।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने प्रज्ञा ठाकुर द्वारा नाथुराम गोड़से के बारे में की गई टिप्‍पणी की निंदा की है। आज नई दिल्‍ली में पत्रकारों से बातचीत में श्री नड्डा ने कहा कि पार्टी एसे बयानों और विचारधारा का कभी समर्थन नहीं करती। उन्‍होंने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की सलाहकार समिति से हटाया जाएगा। श्री नड्डा ने यह भी कहा कि प्रज्ञा ठाकुर को इस सत्र में संसदीय पार्टी बैठक में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Rokthok Lekhani

Rokthok Lekhani Newspaper is National Daily Hindi Newspaper , One of the Leading Hindi Newspaper in Mumbai. Millions of Digital Readers Across Mumbai, Maharashtra, India . Read Daily E Newspaper on Jio News App , Magzter App , Paper Boy App , Paytm App etc

Leave a Reply