नए साल पर मुंबई में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 40 हजार से अधिक पुलिस जवानों की तैनाती

नए साल पर मुंबई में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 40 हजार से अधिक पुलिस जवानों की तैनाती

नए साल पर मुंबई में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 40 हजार से अधिक पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे के जरिए भी लोगों पर नजर रखी जाएगी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा में स्पेशल ब्रांच के अलावा, सीआरपीएफ, क्विक रिस्पॉन्स टीम (क्यूआरटी), कमांडो यूनिट फोर्स वन और दंगा नियंत्रण पुलिस (आरसीपी) के जवान तैनात किए जाएंगे।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि ये पुलिस जवान नए साल पर महिलाओं की सुरक्षा का ख्याल तो रखेंगे ही साथ में नशे में धुत गाड़ी चलाने वालों पर भी नकेल कसेंगे। गिरगांव के समुद्र तटों पर गश्त तेज होगी, इसके अलावा माहीम, वर्सोवा, मध, गोराई और जुहू चौपाटी, मरीन ड्राइव, गेटवे ऑफ़ इंडिया और पवई झील जैसी जगहों पर गश्त बढ़ा दी जाएगी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आबाकारी विभाग ने 1 जनवरी को सुबह 5 बजे तक की अधिकृत शराब परोसने की अनुमति दी है।

डीसीपी प्रणय अशोक ने पीटीआई से कहा कि हमारा मुख्य ध्यान समुद्र तटों, पार्किंग स्थल, पांच सितारा होटल, पब और अन्य स्थान पर रहेगा जहां पर अधिक संख्या में लोग पहुंचते हैं। सुरक्षा में महिला दस्तों को भी शामिल किया जाएगा जो कि वर्दी के साथ-साथ सादे कपड़े में भी लोगों पर नजर रखेंगे। इसके अलावा कुछ चुनिंदे स्थानों पर 5 हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरों के जरिए नजर रखा जाएगा।

कानून व्यवस्था को देखते हुए शहर के लगभग 100 लोकेशन पर नाकाबंदी की जाएगी और पुलिस लोगों पर नजर रखेगी। जिन जगहों पर ट्रैफिक डायरव्जन किया जाएगा उसमें दक्षिण मुंबई में एनएस रोड के उत्तरी तरफ, माउंट मैरी रोड, केन रोड और बैप्टिस्ट रोड 31 दिसंबर को शाम 7 बजे से लेकर अगले दिन सुबह 6 बजे तक नो-एंट्री जोन में रहेंगे। इसी तरह से सीएसएमटी रोड, माउंट मैरी समेत कुछ और रोड भी जो वन वे किए जाएंगे।

Rokthok Lekhani

Rokthok Lekhani Newspaper is National Daily Hindi Newspaper , One of the Leading Hindi Newspaper in Mumbai. Millions of Digital Readers Across Mumbai, Maharashtra, India . Read Daily E Newspaper on Jio News App , Magzter App , Paper Boy App , Paytm App etc

Leave a Reply