ED ने नवाब मलिक के बेटे को पूछताछ के लिए दक्षिण मुंबई स्थित ईडी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा

मुंबई : ईडी ने दाऊद इब्राहिम और उसकी गैंग के सदस्यों के खिलाफ PMLA मामले में फराज के पूछताछ के लिए तलब किया था. हालांकि, उन्होंने पेश होने के लिए एजेंसी के जांच अधिकारियों से समय मांगा था. ईडी के अधिकारियों ने कहा था कि सोमवार को समन जारी किया गया था, जिसमें उन्हें दक्षिण मुंबई स्थित ईडी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया था. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में एजेंसी सूत्रों के हवाले से कह गया कि वे ED के सामने पेश नहीं हुए. रिपोर्ट के अनुसार, मलिक परिवार के करीबी सूत्र ने बताया कि फराज ने पेश होने के लिए कुछ समय मांगा है.

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक पर ई़डी ने तेजी से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब एजेंसी को यह भी पता चला है कि बांद्रा-कुरला में उनके परिवार का एक प्लॉट भी है जिसकी कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये है। सूत्रों के मुताबिक मलिक के बेटे फराज की टचवुड रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिडेट में 25 फीसदी की हिस्सेदारी है और यह प्लाट उसी से संबंधित है।

ईडी ने पता लगाया है कि यह प्लॉट साल 2006 में खरीदा गया था और तीन बार में इसका भुगतान किया गया था। एजेंसी अब ट्रांजैक्शन से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा टचवुड रियल एस्टेट कंपनी की बैलेंस शीट की स्क्रुटनी से यह भी पता चला है कि उसने असोसिएट ग्रुप ऑफ कंपनीज के साथ 12.7 करोड़ रुपये का लेनदेन किया। एजेंसी असोसिएट ग्रुप की भी जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.