मुंबई में संगीत समारोह के आयोजक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने को लेकर

Rokthok Lekhani

Click to Read Today’s E Newspaper ,,

मुंबई : पुलिस ने कोविड-19 नियमों के कथित उल्लंघन को लेकर यहां एक लग्जरी होटल में आयोजित गायक ए पी ढिल्लों के संगीत समारोह के आयोजक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

यह कदम कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच उठाया गया है।

यह कार्यक्रम उपनगर सांताक्रूज (पूर्व) के एक होटल में रविवार को आयोजित किया गया था। अधिकारी ने बताया कि समारोह के आयोजक सिद्धेश खोडास्कर के खिलाफ रविवार रात को वकोला पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई।

अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम को इस कार्यक्रम के शुरू होते ही इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए और एक पुलिस दल यह जांच करने के लिए होटल पहुंचा कि कोविड-19 नियमों का पालन हो रहा है या नहीं। पुलिस दल ने पाया कि समारोह में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बनाए गए नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था और परिसर में बहुत भीड़ थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया और भारतीय दंड संहिता की धाराओं 188 (लोक सेवक के विधिवत आदेश की अवज्ञा) और 269 (लापरवाही से किए गए कृत्य के कारण जीवन के लिए खतरनाक बीमारी का संक्रमण फैलने की आशंका) और आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

अधिकारी ने बताया कि यह पता चला है कि आयोजक ने समारोह के लिए मुंबई नगर निकाय बृहन्मुंबई महानगर पालिका से सभी आवश्यक स्वीकृतियां ली थीं, लेकिन उसने इस प्रकार की सभाओं के लिए तय दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया। मामले में आगे की जांच जारी है।

दक्षिण अफ्रीका में सबसे पहले पाए गए कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के कारण कोविड-19 को लेकर चिंता फिर से बढ़ गई है। महाराष्ट्र में 12 दिसंबर तक इसके 18 मामले पाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.