मानखुर्द इलाके में ऑटो समेत गाड़ियों में तोड़फोड़ करने के आरोप में 40 से ज्यादा लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मुंबई:मुंबई पुलिस ने यहां मानखुर्द इलाके में कार एवं ऑटो समेत 20-25 गाड़ियों में तोड़फोड़ करने के आरोप में 40 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है एक अधिकारी ने बताया कि रविवार देर रात हुई घटना में एक शख्स जख्मी भी हुआ है।

मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडेय, संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था विश्वास नांगरे पाटिल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार सुबह घटनास्थल का दौरा किया।

मानखुर्द थाने के एक अधिकारी ने बताया कि 40 से अधिक लोग रविवार रात मानखुर्द में म्हाडा कॉलोनी पहुंचे और कथित रूप से खड़े वाहनों – निजी कारों, ऑटो-रिक्शा और दोपहिया वाहनों पर तलवारों और बांस के डंडों से हमला किया। शक है कि वे पास के ही इलाके के रहने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि इस घटना में अब्दुल्ला याकूब शेख (32) नाम का एक व्यक्ति भी जख्मी हो गया।

अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कुछ लोगों को हिरासत में लिया।

उन्होंने कहा कि घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई, लेकिन पुलिस ने इसे काबू में कर लिया और लोगों से सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों और फर्जी वीडियो पर विश्वास न करने का आग्रह किया।

एक प्रत्यक्षदर्शी अनीस पाशा ने कहा, “हमलावर तलवारें लिए हुए थे और उनमें से ज्यादातर लोग नशे में थे। उन्होंने एक स्थानीय निवासी को बुरी तरह पीटा। घटना में मेरी तीन गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं।”

अधिकारी ने बताया कि शुरुआती सूचना के आधार पर मानखुर्द पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दंगा एवं शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है।