चार महीने की बच्ची का अपहरण, 11 लोग गिरफ्तार

मुंबई,चार महीने की बच्ची का कथित रूप से अपहरण करने और उसे तमिलनाडु के एक सिविल इंजीनियर को 4.8 लाख रुपये में बेचने के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी और कहा कि मुंबई पुलिस के दो दलों ने तमिलनाडु के कोयंबटूर से बच्ची को बचाया।

अधिकारी ने बताया कि अनवरी अब्दुल शेख नामक 50 वर्षीय महिला ने वीपी रोड पुलिस को बताया था कि इब्राहिम शेख नामक व्यक्ति ने तीन जनवरी को एक बच्ची का अपहरण किया था जिसके बाद जांच शुरू हुई और नवजात के अपहरण तथा तस्करी का मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने मानवीय और तकनीकी खुफिया जानकारी के आधार पर पहले इब्राहिम अल्ताफ शेख (32) को गिरफ्तार किया और फिर उससे पूछताछ के आधार पर मुंबई के सायन, धारावी, मलाड, जोगेश्वरी, नागपाड़ा में तथा कल्याण और ठाणे के इलाकों में छापेमारी की। इसके बाद दो महिलाओं और चार पुरुषों को और गिरफ्तार किया गया।
अधिकारी ने कहा, ‘‘उन्होंने हमें बताया कि बच्ची को तमिलनाडु में एक व्यक्ति को 4.8 लाख रुपये में बेचा गया है। वहां दो दलों को भेजा गया और चार दिन तक तीन जिलों में तलाशी अभियान चलाया गया। मुंबई पुलिस को कोयंबटूर के सेल्वनपट्टी में एक महिला और चार पुरुषों की गिरफ्तारी में सफलता मिली। सभी को यहां लाया गया।’’

उन्होंने बताया कि बच्ची को सेल्वनपट्टी में रहनेवाले सिविल इंजीनियर आनंद कुमार नागराजन को बेचा गया था और पता चला कि आरोपी इब्राहिम शेख बच्ची की मां के साथ ‘लिव-इन’ में रहता था।

अधिकारी के मुताबिक, ‘‘इब्राहिम शेख ने दावा किया कि वह बच्ची का बाप है। इसलिए हम डीएनए जांच कराएंगे। बच्ची की मां एक दिसंबर को किसी काम से गयी थी और उसका अभी तक पता नहीं चला है। बच्ची बाल कल्याण समिति के आदेश के अनुरूप सुरक्षित स्थान पर है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.