चार साल के बच्चे पर तीन आवारा कुत्तों ने किया हमला

कल्याण के पूर्व में द्वारली गांव में 18 जगहों पर तीन आवारा कुत्तों ने चार साल के बच्चे को काट लिया. नागरिकों ने बालक को कुत्तों के चंगुल से छुड़ाया। लड़के को डोंबिवली शास्त्री नगर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शिकायत की कि इलाज के लिए कोई दवा उपलब्ध नहीं है। इस बीच इस घटना के चलते कल्याण डोंबिवली में आवारा कुत्तों का मामला सामने आ गया है.

कल्याण डोंबिवली नगर निगम क्षेत्र में आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ गई है। रात में आने-जाने वाले नागरिकों पर ये कुत्ते नजर रखे हुए हैं। पिछले नौ महीने में 9,044 लोगों को इन कुत्तों ने काटा है.
इसका मतलब यह हुआ कि इन आवारा कुत्तों का आतंक दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है क्योंकि एक महीने में करीब एक हजार नागरिकों को कुत्ते देख रहे हैं. ऐसा ही एक वाकया कल्याण के पूर्व में द्वारली गांव में हुआ है। सुहास निंबौर अपने परिवार के साथ आदित्य अपार्टमेंट, द्वाराली में रहते हैं।
चार साल का बेटा तुषार कल शाम इमारत के पिछवाड़े में खेल रहा था।
इसी बीच तीन से चार आवारा कुत्ते तुषार की ओर दौड़े और तुषार पर हमला कर दिया। हिमपात से भयभीत होकर वह चिल्लाने लगा। इस समय इलाके के लोग मौके पर पहुंचे और उसे कुत्तों के चंगुल से छुड़ाया, लेकिन तब तक आवारा कुत्तों ने उसके शरीर को 18 जगहों पर काट लिया था.

तुषार के परिजन उसे इलाज के लिए डोंबिवली के शास्त्रीनगर अस्पताल ले गए लेकिन अस्पताल में कोई डॉक्टर उपलब्ध नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.