मैं मोदी को मार सकता हूं ,नाना पटोले का विवादित बयान

‘मैं मोदी को मार सकता हूं’ कहने वाले विवादित बयान को लेकर विवादों में घिरे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले एक बार फिर मुश्किल में हैं। पटोले के विवादास्पद बयान कि नाथूराम गोडसे ने गांधी की मृत्यु के दिन महात्मा गांधी की हत्या की थी, ने राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया है।

महात्मा गांधी की हत्या के बयान का कांग्रेस ने समय-समय पर विरोध किया है। बावजूद इसके नाना पटोले के बयान ने कांग्रेस नेताओं तक को नाराज कर दिया है. गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर बोलते हुए, नाना पटोले ने कहा, “राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज ही के दिन नाथूराम गोडसे नामक आतंकवादी द्वारा हत्या कर दी गई थी।

हिन्दू-समर्थक व्यवस्था यह सोच सकती है कि महात्मा गांधी चले गए, लेकिन महात्मा गांधी अभी भी अपने विचारों के साथ जीवित हैं और उनके विचार भविष्य में भी जीवित रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यह देश हिंदुत्व की विचारधारा से नहीं बल्कि गांधीवादी विचारधारा से चलेगा. उनके बारे में झूठा इतिहास बताकर महात्मा गांधी को खलनायक बनाने की कोशिश की जा रही है। इस प्रचार को रोकने के लिए सतर्क रहें। पटोले ने स्वतंत्रता संग्राम की तरह गांधीवादी विचारधारा की लड़ाई को भी जारी रखने की अपील की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.