मुंबई पुलिस के एंटी नारकोटिक्स डिवीजन के कांदिवली दस्ते ने नेपाल से मुंबई में चरस तस्करी के एक रैकेट का पर्दाफाश किया

Rokthok Lekhani

मुंबई: नेपाल से मुंबई में चरस तस्करी के एक रैकेट का पर्दाफाश हुआ है. मुंबई पुलिस बल के एंटी नारकोटिक्स डिवीजन के कांदिवली दस्ते ने यह सराहनीय कार्रवाई की। उपायुक्त दत्ता नलवाडे ने बताया कि इस अभियान में 50 लाख रुपये मूल्य की 2 किलो 500 ग्राम चरस जब्त की गई है. एंटी-नारकोटिक्स डिपार्टमेंट की सभी टीमें, जो हाई अलर्ट पर हैं, मुंबई में नशीले पदार्थों की तस्करी पर नकेल कसने के लिए विशेष अभियान चला रही हैं।

इस ऑपरेशन के तहत तस्करों पर नजर रखते हुए एंटी नारकोटिक्स स्क्वॉड को नेपाल से चरस की तस्करी की जानकारी दी. रैकेट में शामिल एक तस्कर कथित तौर पर मुंबई में था। इसी क्रम में वरिष्ठों के मार्गदर्शन में कांदिवली एंटी-नारकोटिक्स स्क्वॉड ने मलाड पूर्व क्षेत्र के वेलकम डेयरी में जाल बिछाकर तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से 50 लाख रुपये की चरस बरामद हुई है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुद की पहचान अजय यादव (24, निवासी कुरार, मलाड, पूर्व) के रूप में की। उसके घर की तलाशी के दौरान चरस बरामद हुई।

इस मामले में कांदिवली एंटी नारकोटिक्स स्क्वॉड (FIR नं. 52/2021) ने अजय यादव को एनडीपीएस एक्ट की धारा 8(ए) व 20(ए) के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है. अजय यादव की गिरफ्तारी से बड़े पैमाने पर चरस तस्करी रैकेट के सामने आने की संभावना बढ़ गई है। उपायुक्त दत्ता नलवड़े ने बताया कि इस रैकेट में शामिल कुछ तस्कर इस समय बिहार के चंपारण जिले की मोतिहारी जेल में बंद हैं.

Click to follow us on Google News
Click to Follow us on Google News

Click to Follow us on Daily Hunt

Leave a Reply

Your email address will not be published.