मुंबई में कोविड के मामले कम हो रहे हैं

मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने बुधवार को कहा कि शहर में कोविड-19 और कोरोना वायरस के तेजी से फैल रहे स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के मामले अब कम हो रहे हैं। उन्होंने लोगों से संक्रमण के खिलाफ टीकाकरण कराने की भी अपील की।

महापौर कार्यालय की ओर से जारी किए वीडियो में पेडनेकर ने कहा कि फरवरी 2021 से अभी तक जितने भी लोगों की संक्रमण से मौत हुई है, उनमें 94 प्रतिशत लोगों ने टीके नहीं लगवाए थे।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका के अनुसार, महाराष्ट्र की राजधानी में मंगलवार को कोविड-19 के 11,647 नए मामले सामने आए, जो एक दिन पहले आए मामलों से 2,001 कम थे। शहर में अभी तक संक्रमण के कुल 9,39,867 मामले सामने आ चुके हैं।

पेडनेकर ने कहा कि कोविड-19 और ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप के मामले अब धीरे-धीरे कम हो रहे हैं, लेकिन इस समय यह भी जरूरी है कि सभी लोग कोविड-19 रोधी टीके लगवाएं।

पेडनेकर ने कहा, ‘‘ सभी लोगों को टीके लगवाने चाहिए। कृपया टीका लगवाएं।

उन्होंने कहा कि टीका लगवाने के बाद भी लोग संक्रमित हो सकते हैं, लेकिन उनमें लक्षण कम होंगे।

मुंबई में इस साल सात जनवरी को सर्वाधिक 20,971 दैनिक मामले सामने आए थे और उसके बाद से मामलों में गिरावट ही देखी गई है। मुंबई में पिछले शनिवार को 20,318, रविवार को 19,474 और सोमवार को 13,648 नए मामले सामने आए थे। इससे पहले, कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान चार अप्रैल 2021 को सर्वाधिक 11,163 मामले सामने आए थे।

बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने मंगलवार को कहा था कि पिछले कुछ दिनों में कोविड​​-19 के दैनिक मामलों और संक्रमण दर में गिरावट दर्ज की गई है।

उन्होंने लोगों से से अपील की थी कि वे घबराएं नहीं, इसके बजाय मास्क पहनने जैसे कोविड-19 संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.