महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ठाकरे ने व्हाट्सएप चैटबॉट की शुरुआत की

मुंबई, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को यहां 80 से अधिक विभिन्न सेवाओं के लिए बृहन्मुंबई महानगर पालिका के ‘व्हाट्सएप चैटबॉट’ की ऑनलाइन तरीके से शुरुआत की।
बीएमसी ने कहा कि चैटबॉट के माध्यम से नागरिकों को, उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली 80 से अधिक सेवाओं और सुविधाओं की जानकारी उनके मोबाइल पर व्हाट्सएप नंबर 8999228999 के माध्यम से आसानी से उपलब्ध होगी।

इस मौके पर ठाकरे ने कहा कि मुंबई देश का पहला नगर निगम है जो व्हाट्सएप चैटबॉट के माध्यम से लोगों को उनके दरवाजे पर 80 से अधिक सेवाएं प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘यह दिन सुनहरे अक्षरों में लिखा गया है। इसे एक क्रांतिकारी दिन के रूप में वर्णित किया जा सकता है।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पहल ने ‘वर्क फ्रॉम होम’ सुविधा को और भी अधिक सुगम बना दिया है। समारोह के दौरान महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे, मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर, नगर आयुक्त इकबाल सिंह चहल और वरिष्ठ नागरिक अधिकारी मौजूद थे।

इस मौके पर आदित्य ठाकरे ने कहा, ‘‘मुंबई नगर निकाय हमारे नागरिकों को 80 से अधिक सेवाएं प्रदान कर रहा है और यह दुनिया में एकमात्र उदाहरण है।
‘आज हमने लोगों के सामने ऑनलाइन, पारदर्शी और जवाबदेह नगर निगम का मॉडल पेश किया है।

3 comments

  1. Vaccine aur mask compulsory nahi hai aur do dose liye bad bhi Corona ho raha hai phir dose lene ka kya matlab

  2. Great sir i appreciate and grand salute to u …
    No ..1 Cheif Minister and great soft hearted person … Jai Maharstra …

    Human Rights Anti corrption & Anti crime Orgnization

    SHEHZAD R KHAN
    (Maharashtra Secretary)

  3. HUMARI SAFETY KE LIYE MASK AUR DUSRO KE SAFETY KE LIYE BHI MASK ZARUR LAGAYE … HUMARI JAAN AUR HUM SAB KI JAAN KIMATI HAI MULK KE LIYE ….
    YEH HUMARA FARZ BANTA HAI KI ..JO MASK NHIN LAGATE HAI .UNKO BHI HUM SAMJAYE … JAI MAHARASTRA 🇮🇳♥️
    JAI HIND 🇮🇳♥️

Comments are closed.