महाराष्ट्र के गृह विभाग के उपसचिव गायकवाड़ ईडी के समक्ष हुए पेश

Rokthok Lekhani

Click to Read Today’s E Newspaper

मुंबई : महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और अन्य
के खिलाफ दर्ज धनशोधन मामले में राज्य के गृह विभाग के उपसचिव कैलाश गायकवाड़ यहां बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए।

सूत्रों ने बताया कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में गृह विभाग के उपसचिव गायकवाड़ को समन जारी किया था। उन्होंने बताया कि गायकवाड़ पूर्वाह्न करीब 11 बजे दक्षिण मुंबई में निदेशालय के कार्यालय पहुंचे और जांच एजेंसी के अधिकारी उनका बयान दर्ज कर रहे हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में मंगलवार को राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब से यहां करीब आठ घंटे पूछताछ की थी। प्रवर्तन निदेशालय महाराष्ट्र पुलिस से जुड़े 100 करोड़ रुपए के रिश्वत एवं जबरन वसूली के कथित रैकेट की जांच कर रहा है। इस मामले के कारण देशमुख को इस साल अप्रैल में राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा था।

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने देशमुख पर कम से कम 100 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने और जबरन वसूली करने के आरोप लगाए थे, जिसके बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने देखमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने भी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) राकांपा नेता देशमुख और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। देशमुख ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.