शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड कोरोना पॉजिटिव

कोरोना मरीजों की संख्या मुंबई और महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ती हुई नजर आ रही है। इसकी चपेट में अब महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड भी आई हैं।
महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड कोरोना

पॉजिटिव पाई गई हैं। यह जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। मंत्री महोदया ने ट्वीट में लिखा है कि उन्हें कोरोना के सौम्य लक्षण हैं। लिहाजा उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है साथ ही उन्होंने उन तमाम लोगों से भी गुजारिश की है कि जो भी बीते कुछ दिनों में उनसे मिले हैं, वह भी अपना ध्यान रखें।
राज्य में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या ने सरकार की चिंता एक बार बढ़ा दी है। पिछले 20 दिन में ऐक्टिव रोगियों की संख्या 50 फीसद बढ़ी है, जबकि पिछले 6 दिन में रोगियों की संख्या में 3 गुना वृद्धि हुई है। इससे निपटने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना नियमों का पालन कड़ाई से करने के लिए कहा है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि टीकाकरण के काम पर गति दें।

सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रियों ने मरीजों की बढ़ती संख्या पर लगाम लगाने की मांग की। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. प्रदीप व्यास ने वर्तमान स्थिति की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने मंत्रियों को बताया कि 8 दिसंबर को राज्य में ऐक्टिव मरीजों की संख्या 6,200 थी, जो बढ़कर 10 हजार तक जा पहुंची है।

राज्य में पॉजिटिविटी रेट 1.06 प्रतिशत है। कैबिनेट बैठक में प्रजेंटेशन देते हुए डॉ. व्यास ने कहा कि जनवरी के मध्य में कोविड के ऐक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले एक दिन में वैक्सीन के 8 लाख डोज दिए जा रहे थे, अभी 5 लाख डोज दिए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.