सांताक्रूज में दूध मिलावट रैकेट का भंडाफोड़ किया

मुंबई:सीबी कंट्रोल विंग ने सांताक्रूज क्षेत्र से संचालित एक दूध मिलावट रैकेट का भंडाफोड़ किया है और एक प्रतिष्ठित ब्रांड का 570 लीटर दूध 26,922 जब्त किया है

पिछले हफ्ते, सीबी नियंत्रण के अधिकारियों को एक गुप्त सूचना मिली थी कि सांताक्रूज पूर्व के डौरी नगर में लोखंडावाला चॉल से एक दूध मिलावट रैकेट संचालित किया गया था, तदनुसार सीबी नियंत्रण ने खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया। 17 मार्च की सुबह परिसर में छापा मारा और एक नागराज सैदुलु मेदाबोयाना, 26 को रंगे हाथों पकड़ा, जब वह पैकेट से दूध निकाल रहा था और बाद में उसमें गंदा पानी भर रहा था।

पुलिस ने उनके आवास से दूध में मिलावट के लिए आवश्यक सामग्री जैसे स्टोव पिन, कीप मोमबत्ती, ब्लेड, प्लास्टिक ट्यूब और दूध के खाली बैग जब्त किए। पुलिस ने कहा कि मिलावटी दूध से नमूना लेने के बाद एफडीए द्वारा दूध को नष्ट कर दिया जाता है।

बाद में एफडीए अधिकारियों की शिकायत पर वकोला पुलिस स्टेशन में खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के साथ भारतीय दंड संहिता की मिलावट और धोखाधड़ी की संबंधित धाराओं के तहत एक अपराध दर्ज किया गया और नागराज को आगे की जांच के लिए उन्हें सौंप दिया गया, कहा, अधिकारी।