मुंबई में 20,000 से अधिक कोरोनावायरस मामलों की उम्मीद : टास्क फोर्स के सदस्य डॉ शशांक जोशी

मुंबई : महाराष्ट्र COVID-19 टास्क फोर्स के सदस्य डॉ शशांक जोशी ने कहा है कि आज मुंबई में 20,000 से अधिक कोरोनावायरस मामलों की उम्मीद है। उन्होंने आगे नागरिकों से मास्क पहनने और रोगसूचक होने पर डॉक्टरों से संपर्क करने का आग्रह किया।

मुंबई में आज 20 हजार मामलों को पार करने की उम्मीद है, यदि आवश्यक नहीं है तो घर पर रहें, ठीक से मास्क लगाएं और रोगसूचक होने पर अपने डॉक्टर से जुड़े रहें। सतर्क रहें, सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। अधिकांश मामले अभी भी हल्के हैं। कमजोरों की रक्षा करें। जिम्मेदार बनें”, डॉ जोशी ने ट्वीट किया

इससे पहले, मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा था कि यदि दैनिक मामलों की संख्या 20,000 का आंकड़ा पार करती है, तो केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार शहर में लोकडौन की जाएगी।

हालांकि, महाराष्ट्र कोविड टास्कफोर्स ने मुंबई में लोकडौन की संभावना से इनकार करते हुए कहा कि लॉकडाउन पर फैसला करना जल्दबाजी होगी, यह देखते हुए कि अन्य सभी पहलू नियंत्रण में हैं – अस्पताल में भर्ती होना और ऑक्सीजन का उपयोग कम था और अधिकांश रोगी स्पर्शोन्मुख थे और इसलिए , होम आइसोलेशन में थे।

हालांकि, उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर लोग कोविड के मानदंडों का पालन नहीं करते हैं तो अगले छह से सात दिनों में यह स्थिति बदल सकती है और लोगों से तत्काल प्रभाव से टीकाकरण कराने का आग्रह किया है, क्योंकि इससे वायरस की गंभीरता कम हो जाती है।

इस बीच, मुंबई ने बुधवार को पिछले 24 घंटों में 15,000 से अधिक ताजा संक्रमणों के साथ कोविद ​​​​-19 मामलों में भारी वृद्धि दर्ज की। शहर में 15,166 नए मामले सामने आए और कोरोनावायरस के कारण 3 मौतें हुईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.