मुंबई पुलिस ने स्थानीय लोगों के लिए सड़कों पर मुफ्त में मैराथन’ शुरू की

मुंबई:पुलिस ने शहर के स्थानीय लोगों के लिए सड़कों पर मुफ्त में दौड़ने के लिए एक नई पहल ‘संडे स्ट्रीट मैराथन’ शुरू की। मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने रविवार को इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

मैराथन में रविवार की तड़के सैकड़ों प्रतिभागियों को सड़क पर देखा गया
मैराथन शुरू होने से पहले, प्रतियोगियों को समूहों में विभाजित किया गया था और पहली बार वार्म-अप ड्रिल के रूप में जॉगिंग करते देखा गया था।

“यह पहल अपने आप में अनूठी है, लोग आ सकते हैं और हर रविवार को एक समर्पित दौड़ लगा सकते हैं। आज पहली बार होने के नाते, जैसा कि हम सैकड़ों की संख्या में देखते हैं, मैं केवल यह उम्मीद कर सकता हूं कि संख्या हर रविवार के साथ बढ़ेगी”, एक ने कहा आयोजन समिति के सदस्य मुंबई पुलिस।
कार्यक्रम के लिए धावकों में उत्साह देखा गया और वे शहर के कोने-कोने से आए

मैं पवई बैच से हूं, मुझे दौड़ने में मजा आता है और आखिरकार मुझे एक प्लेटफॉर्म मिल गया। यह मुंबई पुलिस की एक बड़ी पहल है क्योंकि हम हर रविवार को चला सकते हैं। तालाबंदी के बाद सड़कों का एहसास पाना वास्तव में बहुत अच्छा है, ”इवेंट में एक प्रतिभागी प्रीता ने कहा।

धावकों ने एक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए अधिकारियों को धन्यवाद दिया, जिससे उन्हें लॉकडाउन के बाद फिट और सड़कों के करीब होने का मौका मिला।

संडे स्ट्रीट मैराथन एक सप्ताहांत कार्यक्रम होने जा रहा है, जहां हर रविवार, धावक सड़कों पर पूरी तरह से दौड़ सकते हैं। अधिकारियों ने यह भी बताया कि आगामी रविवार मैराथन में भाग लेने वालों के रूप में सात से आठ किलोमीटर के पूरे खंड को अवरुद्ध कर दिया जाएगा।