मुस्लिम लीग ने अवैध निर्माण के खिलाफ ठाणे नगर निगम को कानूनी नोटिस भेजा

अफज़ल शैख

मुंब्रा में करीब 16 जगहों पर अवैध निर्माण का काम चल रहा है। मुस्लिम लीग के ठाणे जिला अध्यक्ष अमीन शेख ने कहा कि मुस्लिम लीग ने पहली बार अप्रैल में ठाणे नगर निगम में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी जब अवैध निर्माण कार्य तभी शुरू हुआ था और काम को रोकने के लिए कहा था, लेकिन ठाणे मनपा में जूँ तक नही रेंगी और उसके बाद अब मुस्लिम लीग ने अवैध निर्माण के खिलाफ ठाणे नगर निगम को कोर्ट में ले जाने का फैसला किया है और कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है.

मुस्लिम लीग के फरहत शेख का कहना है कि मुंब्रा में बिल्डरों, नगर निगम अधिकारियों और स्थानीय विधायकों और पार्षदों की साठ गांठें चल रही हैं. इन सबके सहयोग से यह अवैध निर्माण होता जा रहा है। हम इस अवैध निर्माण के खिलाफ हैं क्योंकि सबसे पहले ये लोग बहुत घटिया सामग्री का उपयोग करते हैं और बहुत ही घटिया और कमजोर इमारतों का निर्माण करते हैं जिससे लोगों की जान और माल को खतरा होता है।

इसके अलावा ये लोग आरक्षित भूमि पर अवैध रूप से निर्माण करते हैं जिससे मुंब्रा में लोग सरकारी स्कूल, कॉलेज, उद्यान, अस्पताल जैसी चीजों से वंचित हैं। मुस्लिम लीग के महबूब अली शेख ने कहा कि कलवा मुंब्रा के विधायक डॉ. जितेंद्र अवध हैं और साथ ही वे राज्य के गृह मंत्री भी हैं और उनके विधायक क्षेत्र में अधिकांश अवैध निर्माण हो रहे हैं। जितेंद्र आव्हाड को मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

• मुस्लिम लीग ने ठाणे नगर निगम और अन्य संबंधित विभागों को कानूनी नोटिस भेजे हैं। अब अगर ठाणे नगर निगम ने इसे 15 दिन के भीतर नहीं रोका तो मुस्लिम लीग नगर आयुक्त, मुंब्रा सहायक आयुक्त, मुंबा लोक निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता समेत अन्य विभागों को अदालत में ले जाएगी.