नवी मुंबई एनएमएमसी ने टीकाकरण डेटा एकत्र करने के लिए 29,000 घरों का दौरा किया

नवी मुंबई : नगर निगम NMMCने सभी नागरिकों को कोविड टीकों की दोनों खुराक का टीकाकरण करने के लिए विशेष टीमों का गठन किया है जो सप्ताह के दौरान शहर भर के 29,000 घरों का दौरा करेंगी। वे यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक पात्र नागरिक को यथाशीघ्र टीका लगाया जाना चाहिए।

टीम में दो से तीन आशा कार्यकर्ता शामिल हैं और सहायक नर्स मिडवाइफ प्रतिदिन 500 से 600 घरों का दौरा कर टीकाकरण करने वाले नागरिकों की संख्या के बारे में जानकारी एकत्र करेगी, खासकर जिन्हें टीका लगाया गया है।

“अभियान 23 शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर चलाया जाएगा। प्रत्येक केंद्र ने 2 से 3 टीमों का गठन किया है जो रोजाना 500 से 600 घरों का दौरा करेंगी, ”नागरिक स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा। उन्होंने कहा कि वे टीकाकरण करने वाले लोगों के बारे में जानकारी एकत्र करेंगे और अगर टीमों को पूरी तरह से टीकाकरण नहीं मिला है, तो वे उन्हें टीकाकरण के लिए निकटतम केंद्र में ले जाएंगे। वर्तमान में 102 टीकाकरण केंद्र संचालित हैं। अधिकारी ने कहा, “इस अभियान में 29,000 घरों का दौरा करने का लक्ष्य है और टीकाकरण की स्थिति के संबंध में एक सर्वेक्षण किया जाएगा।”

नगर आयुक्त अभिजीत बांगड़ ने बताया कि सघन पल्स पोलियो टीकाकरण की तर्ज पर आपके घर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर जाकर जानकारी जुटा रहे हैं और उन्हें टीकाकरण कार्ड भी दे रहे हैं।

अब तक कुल 13,17,107 नागरिकों को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है और 10,48,503 नागरिकों ने कोविड वैक्सीन की दोनों खुराकें ली हैं। इसका मतलब है कि 94.71 प्रतिशत पात्र आबादी को कोविड वैक्सीन की दोनों खुराकें मिलीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.