नवी मुंबई पुलिस ने सात लोगों को 42.7 लाख रुपये का प्रतिबंधित गुटखा के साथ गिरफ्तार किया

नवी मुंबई पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया और 42.7 लाख रुपये का प्रतिबंधित गुटखा जब्त किया। गुटखा पड़ोसी राज्यों से लाया गया था और इसे नवी मुंबई और मुंबई में बेचा जाना था। गुटखा को म्हापे एमआईडीसी के एक गोदाम में चार टेंपो में रखा गया था। एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, अपराध शाखा के अधिकारियों ने महापे एमआईडीसी में एक गोदाम में छापेमारी की और वहां चार संदिग्ध वाहन खड़े पाए गए।

पुलिस आयुक्त बिपिन कुमार सिंह ने कहा कि जब वाहनों की जांच की गई तो उन्हें प्रतिबंधित गुटखा और सुगंधित पान मसाला से भरे कई बोरे मिले. उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित पदार्थों के प्रति जीरो टॉलरेंस है। गिरफ्तार सात लोगों की पहचान ठाणे के भिवंडी निवासी 45 वर्षीय इसर अहमद नियाज शेख, डोंबिवली निवासी 42 वर्षीय सूरज ठक्कर, उत्तर प्रदेश के गोंडा निवासी 34 वर्षीय सस्ती यादव, 49 वर्षीय नितिन कस्बे के रूप में हुई है ।

मुलुंड निवासी नूरुद्दीन सैयद 26 वर्षीय मानखुर्द, 34 वर्षीय मोहम्मद नसीफ ठाणे और 27 वर्षीय पवन कुमार श्रीवास्तव नवी मुंबई निवासी हैं. पुलिस ने कहा कि इसरार मुख्य आरोपी था जो गुटखा के व्यापार में शामिल था और उसके खिलाफ भिवंडी, मुंबई और नारपोली पुलिस थानों में कम से कम पांच मामले दर्ज हैं। जब्ती के बाद उनके खिलाफ रबाले एमआईडीसी थाने में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.