मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार नवाब मलिक को पेट में दर्द की समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती

मुंबई :मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार नवाब मलिक को पेट में दर्द की समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उनकी तबीयत को लेकर बाकी जानकारी आना अभी बाकी है. बता दें कि बुधवार को गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक को अदालत ने 3 मार्च तक के लिए ईडी के पास रिमांड पर भेज दिया था. आज सुबह ही ईडी नवाब मलिक को मेडिकल जांच के लिए लेकर गई थी. इसी के बाद अब खबर सामने आई है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

नवाब मलिक ने मुंबई की एक विशेष अदालत से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में रहने के दौरान घर का खाना और दवाइयां मांगी थी. मलिक के वकील ने एक अर्जी दाखिल कर उन्हें घर का खाना और दवाइयां देने का अनुरोध किया था, जिसे अदालत ने मंजूरी दे दी थी. अदालत ने उनके वकील को पूछताछ के दौरान उपस्थित होने की भी अनुमति दी.

अदालत ने मलिक की उस अपील को भी स्वीकार कर लिया जिसमें केंद्रीय एजेंसी द्वारा पूछताछ के दौरान वकील की उपस्थिति का अनुरोध किया गया था. हालांकि अदालत ने अपने आदेश में कहा कि वकील भूमिका गडा पूछताछ के दौरान उपस्थित हो सकती हैं, लेकिन इस दौरान उन्हें उचित दूरी पर रहना होगा. अदालत ने कहा कि वह पूछताछ के दौरान आरोपी के साथ ‘कोई परामर्श नहीं’ करेंगी.

साथ ही वकील को किसी भी तरह से जांच में हस्तक्षेप नहीं करना. ईडी का मामला भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और अन्य के खिलाफ हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है. एनआईए ने गैरकानूनी गतिविधि (निवारण) अधिनियम (यूएपीए) के तहत आपराधिक शिकायत दर्ज की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.