एनसीबी ने पकड़े करोड़ों के नशीले पदार्थ, विदेशों में सप्लाई की जानी थी खेप

Rokthok Lekhani

मुंबई : मुंबई के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अवैध ड्रग्स सप्लाई के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू कर रखा है। अपने इस अभियान में एनसीबी बेहद सफल भी हो रही है। एनसीबी मुंबई ने 23 और 25 मई को विभिन्न स्थानों पर ताबड़तोड़ कार्रवाइयां करते हुए करोड़ों के नशीले पदार्थ जब्त किए हैं। इसी के साथ एक आरोपी को भी पकड़ा गया है। एनसीबी को उम्मीद है कि आरोपी से पूछताछ के आधार पर नशीले पदार्थों के रैकेट का खुलासा हो सकता है। इन ​अभियान के दौरान एनसीबी ने एम्फैटेमिन, एलएसडी के पेपर ब्लॉट्स, एक्स्टसी टैबलेट और कोकीन जब्त की है।

एनसीबी के अनुसार टीम ने सोमवार को पूर्व अंधेरी से 970 ग्राम एम्फैटेमिन बरामद किया है। इस एम्फैटेमिन की कीमत करीब 80 लाख रुपए बताई जा रही है। एनसीबी और पुलिस की नजरों से बचने के लिए इन्हें लकड़ी से बनी ऐश ट्रे में छिपाया गया था। इस पूरे शिपमेंट को न्यूजीलैंड भेजने की तैयारी थी, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने इसे जब्त कर लिया।

एनसीबी के अनुसार अभियान के तहत बुधवार को फॉरेन पोस्ट ऑफिस से एजेंसी ने 104 ग्राम एक्स्टसी टैबलेट, दो ग्राम वजन वाले एलएसडी के 100 पेपर ब्लॉट और 25 ग्राम कोकीन बरामद किया। 40 लाख के इन नशीले पदार्थों को सिल्वर फॉइल में पैक करके कार्डबोर्ड के बॉक्स में छिपाया गया था। एनसीबी के अनुसार पार्सल फ्रांस से मंगवाया गया था और इसे गोवा में सप्लाई किया जाना था। एनसीबी की सूचना पर टीम ने गोवा में तुरंत कार्रवाई कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि एनसीबी मुंबई नशीले पदार्थों के खिलाफ एक के बाद एक बड़ी कार्रवाइयां कर रहा है। इससे पहले भी एनसीबी ने नाइजीरियन मूल के दो ड्रग डीलर्स को पकड़ा था। इनके पास से बड़ी मात्रा में ड्रग्स भी पकड़ी गई थी। इनमें से एक आरोपी ड्रग सिंडिकेट का सरगना बताया जा रहा है, जिसके पास से करीब 60 लाख रुपए की ड्रग्स बरामद हुई थी।

Click to Read Daily E Newspaper

Download Rokthok Lekhani News Mobile App For FREE

Click to follow us on Google News
Click to Follow us on Google News

Click to Follow us on Daily Hunt